Sunil Gavaskar ने भारतीय पिच पर सवाल उठा रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों को दिया जवाब

भारत और इंग्लैंड (India vs England) चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के दूसरे मैच में कुछ ऐसा हुआ जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2021, 02:03 PM IST
  • गावस्कर ने लगाई इंग्लैंड के खिलाड़ियों की क्लास
  • डबल स्टैंडर्ड लोगों को नजरअंदाज करने को कहा
Sunil Gavaskar ने भारतीय पिच पर सवाल उठा रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों को दिया जवाब

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहली टेस्ट मैच हार चुकी भारतीय टीम ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

टीम इंडिया ने शानदार पारी खेलते हुए 350 के पार बढ़त हासिल कर ली है. बता दें कि इससे पहले रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड की टीम महज 134 रनों पर ऑलआउट हो गई. जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन ने चेपॉक की पिच को लेकर सवाल उठाया था.

ये भी पढ़ें-Rahul Vaidya ने Rubina Dilaik के लिए गाया रोमांटिक गाना, दोनों के बीच मिटी दूरियां.

बता दें कि सवाल उठाते हुए माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा था कि यह पांच दिन के टेस्ट मैच की पिच नहीं है. उनके इस बयान के बाद शेव वॉर्न ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया था. इसी बीच हमेशा अपनी बातों और बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सुनील गावस्कर ने पिच विवाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी.

मैच के दौरान कॉमेंट्री कर रहे गावस्कर ने कहा कि पिच को लेकर चल रहा विवाद गैर-जरूरी है. इसी के साथ गावस्कर ने इंग्लैंड की टीम के खेल पर सवाल खड़े कर दिए हैं. गावस्कर ने रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि हमने रोहित को 150 रन बनाते देखा. पिच पर सवाल उठाना सही नहीं है.

कुछ लोग इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं लेकिन इंग्लैंड में सीमिंग पिच होती है. जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया महज 46 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. वहां गेंद हर समय हवा में लहराती रहती है लेकिन उसके बारे में कोई बात नहीं करता.

ये भी पढ़ें-PM Modi की नजरों से देखिये चेन्नई टेस्ट का खूबसूरत नजारा.

हम देखते हैं कि हमेशा भारतीय पिचों की बात की जाती है और जब गेंद टर्न लेने लगती है तो इसे खेल के लिए उचित नहीं बताया जाता है. कुछ लोग ऐसे भी हैं जो भारत और इंग्लैंड को पसंद नहीं करते और अकसर इन पर कमेंट करते रहते हैं जो ठीक नहीं है. हमें ऐसे डबल स्टैंडर्ड लोगों को नजरअंदाज करना चाहिए. 

जमकर ट्रेंड हो रहें गावस्कर
सुनील गावस्‍कर ने कॉमेंट्री के दौरान जिस तरह से भारतीय पिच का बचाव किया. और इंग्लैंड के प्लेयर्स पर तंज कसा वह लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस वजह से गावस्कर जमकर ट्वीट पर ट्रेंड करते नजर आ रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़