Bollywood Wives: कपूर खानदान की ऐसी बहू जिसने प्यार के लिए अपना करियर छोड़ दिया

अभिनेता संजय कपूर (Sanjay Kapoor) की पत्नी महीप कपूर (Maheep Kapoor) नेटफ्लिक्स की सीरीज Bollywood Wives के बाद काफी चर्चा में आईं. लेकिन क्या आपको पता है महीप अपनी मैगजीन को लेकर भी एक समय खूब सुर्खियों में थी, आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस होती अगर उन्होंने संजय कपूर से शादी नहीं की होती.

1 /6

बॉलीवुड में यूं तो कई ऐसी मॉडल और एक्ट्रेस हैं जो कुछ फिल्मों या म्यूजिक अलबम के बाद हमेशा के लिए इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. उन्हीं में से एक थी संजय कपूर की वाइफ महीप सिंधू. महीप का जन्म लंदन में हुआ और उन्होंने विदेश में ही अपनी पढ़ाई पूरी की. पंजाबी मूल की संधू एनआरआई हैं.  

2 /6

महीप ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की और कई मैगजीन के कवर पर आने के बाद महीप ने 1994 में इला अरुण के म्यूजिक अलबम 'निगोड़ी कैसी जवानी है' में नजर आईं. अलबम तो हिट नहीं हुई लेकिन महीप को गाने में काफी पसंद किया गया. महीप काफी ग्लैमरस भी थीं.

3 /6

महीप और संजय की पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी. उस समय संजय ने बॉलीवुड में डेब्यू ही किया था और उन्हें एक सुपरस्टार के तौर पर देखा जा रहा था. महीप और संजय की पार्टी में हुई मुलाकात से ही दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हो गई. संजय भी महीप की खूबसूरती और कॉन्फिडेंस पर दिल हार बैठे थे. 

4 /6

महीप और संजय ने कुछ सालों तक डेट किया और फिर 2002 में दोनों शादी के बंधन में बंधे. महीप ने शादी के बाद अपना करियर छोड़ दिया और पूरी तरह से परिवार को अपना समय दिया. महीप काफी कम उम्र में मां भी बन गई थी. इस जोड़ी के दो बच्चे बेटी शनाया और बेटा जहान हैं. शनाया बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

5 /6

महीप मुंबई में 'बांद्रा 190' नाम से रीटेल बुटीक भी हैं. स्टोर में होम डेकोर, जूलरी और क्लोदिंग ऑप्शंस एक ही स्टोर में मौजूद है. इस बिजनेस में ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान और सोहेल खान की वाइफ सीमा खान पार्टनर हैं. महीप अपने फैमिली से काफी क्लोज हैं. 

6 /6

महीप (Maheep Kapoor) ज्वैलरी डिजाइनर हैं और वह कोरोड़ों का बिजनेस संभाल रही हैं. महीप की सीरीज बॉलीवुड वाइव्स आई थी जिसमें स्टार की पत्नियों को दिखाया गया था कि कैसे वह असल जिंदगी में जीवन जी रही हैं. इस सीरीज में महीप के साथ सीमा खान (Seema Khan), भावना पांडे (Bhavana Pandey), नीलम कोठारी सोनी (Neelam Kothari) नजर आई थीं.