इन 7 पुरुषों के साथ जुड़ चुका है Bollywood Diva रेखा का नाम

रेखा जैसी एक्ट्रेस शायद ही बॉलीवुड में दूसरी हो लेकिन रेखा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा खबरों में बनी रहती हैं. यहीं वजह है कि रेखा सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक है.

1 /31

रेखा बॉलीवुड की ऐसी अदाकारा हैं. जिनकी अभिनय क्षमता की कायल पूरी दुनिया है. उनके चेहरे में ऐसा आकर्षण है कि जो भी उनके सामने आता है. वह उनका दीवाना हुए बिना नहीं रह पाता. ऐसे में रेखा के साथ बॉलीवुड के कई अभिनेताओं का नाम जोड़ा गया. आईए देखते हैं रेखा की प्रेम यात्रा

2 /31

रेखा का जन्म चेन्नई में हुआ. उनके पिता तमिल अभिनेता जेमिनी गनेशन और माता तेलगु अभिनेत्री पुष्पावली थे. उनके पिता बेहद प्रसिद्ध अभिनेता रहे थे. रेखा तेलुगु के अलावा हिन्दी, तमिल और इंग्लिश भी अच्छी तरह बोल लेती हैं. 

3 /31

कहा जाता है कि शुरुआती जीवन में ही किसी ज्योतिषी ने भविष्यवाणी कर दी थी कि रेखा का जन्म ही कुछ ऐसे ग्रहों के संयोग के दौरान हुआ है कि उन्हें कभी भी विवाहित जीवन का सुख प्राप्त नहीं हो पाएगा. 

4 /31

रेखा के पिता ने उनकी मां से कभी शादी नहीं की. यहां तक कि वो रेखा को अपना खून भी नहीं मानते थे. इसलिए रेखा को अपने पिता से इतनी चिढ़ थी कि वो उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुईं

5 /31

अपने करियर के शीर्ष पर रेखा का कई फिल्म एक्टर्स के साथ रिलेशनशिप के बारे में अफवाहें उड़ती रहीं.  जिसके चलते उन दिनों रेखा विवादों में रहा करती थीं.   

6 /31

अमिताभ के अलावा रेखा का नाम नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स से जुड़ा.  

7 /31

रेखा जब 15 साल की थीं तो फिल्म की शूटिंग का बहाना बनाकर हीरो विश्वजीत ने उन्हें पूरी यूनिट के सामने लंबा लिप किस किया. इस दौरान पूरी यूनिट के लोग हंगामा मचाते रहे. इस वाकये से रेखा इतना घबरा गईं कि रोने लगीं. इसी घटना के कारण रेखा का नाम विश्वजीत से जबरन जोड़कर अफवाह फैलाई जाने लगी. 

8 /31

फिलहाल रेखा अकेले ही मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में रहती हैं. उनकी जिंदगी बेहद रहस्यमय मानी जाती है. उनकी खूबसूरती अभी भी जवां है.

9 /31

रेखा ने बॉलीवुड में फिल्म  'सावन भादो'  से कदम रखा. रेखा को उस समय फिल्म के एक्टर नवीन निश्चल से प्यार हो गया लेकिन कहा जाता है कि नवीन को रेखा पसंद नहीं थी. इसलिए कभी यह लव स्टोरी बन ही नहीं पाई.

10 /31

नवीन निश्चल से रेखा का प्यार एकतरफा था. रेखा नवीन के आकर्षण में थीं. नवीन का झुकाव उनकी तरफ नहीं था. 

11 /31

नवीन के बाद रेखा के जीवन में विनोद मेहरा आएं. खबरोंं की मानें तो दोनों ने छुपकर शादी भी कर ली लेकिन यह शादी महज 2 महीने चली. विनोद की मां को रेखा पसंद नहीं थीं.

12 /31

रेखा और विनोद मेहरा की शादी का एक किस्सा बेहद मशहूर है. बताया जाता है कि जब वे  दोनों कोलकाता से शादी करने के बाद मुंबई लौटे तो नई नवेली दुल्हन रेखा के साथ काफी बुरा बर्ताव किया गया. 

13 /31

दरअसल विनोद मेहरा की मां यानी रेखा की सास कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं. जैसे ही रेखा आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं तुरंत उनकी सास ने उन्हें धकेल दिया. उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाली और उन्हें घर में घुसने से मना कर दिया.  

14 /31

रेखा ने साल 2000 आते आते फिल्मों में काम करना कम कर दिया. लेकिन उन्होंने जिन फिल्मों में काम किया, उसमें उन्होंने अपने अभिनय से कमाल कर दिया. 

15 /31

हृतिक रोशन की सुपर हिट फिल्म 'कोई मिल गया' में उन्होंने हृतिक की मां का किरदार निभाया. उनका रोल इस फिल्म में बेहद दमदार था. जो पूरी फिल्म में हावी रहा. 

16 /31

विनोद सेे अलग होने के बाद रेखा को एक्टर किरण कुमार से नजदीकियां बढ़ी. पर दोनों में से किसी ने इस रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया.

17 /31

रेखा ने साल 1970 से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली थी. उनकी फिल्म सावन भादो सुपर हिट रही थी. हालांकि रेखा मानती हैं कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री कभी भी रास नहीं आई.   

18 /31

इन सबके बाद रेखा के जीवन में अमिताभ आएं. और इन दोनों के रिश्ते ने फिल्मी गलियारे को हिला कर रख दिया. दोनों का प्यार पर्दे पर भी साफ नजर आता था. 

19 /31

एक बार अमिताभ ने फिल्म गंगा की सौगंध के सेट पर रेखा को परेशान करने वाले एक मनचले की पिटाई कर दी. पूरी करियर के दौरान असुरक्षा झेलने वाली रेखा को पहली बार किसी ने सुरक्षा दी थी. रेखा अमिताभ के आगे अपना दिल हार बैठीं. यहीं से दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई 

20 /31

शादीशुदा होने के बाद भी अमिताभ खुद को रेखा से  दूर नहीं रख  पाते थे.  उन्होंने जया बच्चन को तलाक देने की भी योजना बना ली. लेकिन फिर अचानक से उन्हें कुली फिल्म के दौरान गंभीर चोट लग गई. उस समय जया ने अमिताभ की काफी देखभाल की. जिसके बाद अमिताभ ने जया को अपनाने का फैसला किया और रेखा से दूरी बना ली.

21 /31

रेखा ने बॉलीवुड की एक मशहूर शादी में सिंदूर लगा रखा था और मंगलसूत्र पहना था. इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन भी परिवार के साथ शामिल थे. यहां सफेद साड़ी, लाल बिंदी और सिंदूर में रेखा को देख सब हैरान रह गए थे.  

22 /31

हालांकि इस पर सफाई देते हुए रेखा ने कहा था, वह सीधे शूटिंग से शादी में आईं. सिंदूर और मंगलसूत्र उनके फिल्म के गेटअप का हिस्सा थे, जो वह निकालना भूल गई थीं. खैर, आज भी रेखा को सिंदूर लगाए हुए देखा जाता है. बॉलीवुड में कई लोगों का कहना है कि रेखा अपनी मांग में अमिताभ के नाम का सिंदूर भरती हैं  

23 /31

साल 1980 में रेखा को हृषिकेश मुखर्जी की फिल्म खूबसूरत के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. ये एक कॉमेडी फिल्म थी. जिसमें रेखा को उनकी कॉमिक टाइमिंग के लिए बेहद सराहा गया. 

24 /31

अमिताभ से अलग होने के बाद रेखा के जीवन में एक दिल्ली के व्यापारी मुकेश अग्रवाल आएं. दोनों ने शादी भी की लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही मुकेश ने आत्महत्या कर ली जिसके बाद फिर कभी रेखा ने शादी नहीं की. 

25 /31

रेखा ने साल 2006 में आई फिल्म परिणीता में उन्होंने क्लब डांसर के रुप में आइटम नंबर करके सबको चौंका दिया. जबकि इस दौर में उनकी उम्र की हिराइनें चरित्र भूमिकाएं निभाती हैं.   

26 /31

रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने शादी के चंद महीनों बाद ही खुदकुशी कर ली थी. कहा जाता है कि मुकेश ने रेखा का दुपट्टा गले में बांधकर सुसाइड किया था. 

27 /31

रेखा के जीवन में पुरुषों का आगमन तो बहुत हुआ, लेकिन मुकेश अग्रवाल की आत्महत्या के  बाद उन्होंने किसी से भी शादी नहीं की. क्योंकि वह अंदर से बुरी तरह टूट चुकी थीं. 

28 /31

कहा तो यह भी जाता है कि रेखा और संजय दत्त ने भी शादी कर ली थी पर इन खबरों में कभी कोई सच्चाई नहीं निकली.

29 /31

रेखा और अक्षय कुमार के रिश्तों ने भी काफी सुर्खियां बटोरी. दरअसल फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी के दौरान अक्षय और रेखा को काफी क्लोज देखा गया लेकिन कभी दोनों ने रिश्ते पर मुहर नहीं लगाई.

30 /31

रेखा के साथ सबसे हाल में अक्षय कुमार का नाम जोड़ा गया था. जो उनसे कई दशक छोटे थे.

31 /31

फिल्म खिलाड़ियों के खिलाड़ी में रेखा जी ने माया नाम की गैंग्स्टर का रोल निभाया था. जिनके नजदीक जाने के लिए अक्षय उनसे प्यार का नाटक कर रहे थे.