Anand Mahindra देश के इन 6 युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को देंगे SUV कार Thor

देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शामिल आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अकसर अपनी दरियादिली दिखाते रहते हैं. एक बार फिर महिंद्रा ने कुछ ऐसा ही किया है, भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन दिखाने के लिए भारत के 6 युवा खिलाड़ियों को महिंद्रा ने अपनी SUV कार Thor देने की घोषणा की है.

1 /6

मोहम्मद सिराज  (Mohammed Siraj) के पिता हैदराबाद में ऑटो चालक थे. सिराज जब टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचे उसी वक्त उनके पिता का निधन हो गया लेकिन इसके बावजूद सिराज ने देश वापसी नहीं की. सिराज ने टीम में बने रहने का फैसला किया और अपनी पहली ही सीरीज में क्रिकेटर ने पांच विकेट लेते हुए कमाल का प्रदर्शन दिखाया. 

2 /6

टी नटराजन (T Natrajan) के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं, एक समय था जब उनके पास स्पाइक्स के जूते खरीदने के लिए भी पैसे नहीं थे. लेकिन अपने शानदार खेल से नटराजन ने हर किसी का दिल जीत लिया.

3 /6

वॉशिंगटन (Washington Sundar) के पिता ने अपने मेंटॉर पीडी वॉशिंगटन को श्रद्धांजलि देने के लिए सुंदर के नाम के साथ वॉशिंगटन जोड़ा. वॉशिंगटन को 2016 में अंडर-19 टीम में खेल रहे थे. उनकी ऑफ स्पिन गेंदबाजी को देखते हुए राहुल द्रविड़ और पारस महाम्ब्रे ने उन्हें गेंदबाजी की सलाह दी थी.

4 /6

शुभमन गिल  (Shubhman Gill) को भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है. शुभमन टीम इंडिया के अंडर-19 में वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. 

5 /6

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) करनाल के बस चालक के बेटे हैं. दिल्ली के प्रथम श्रेणी खिलाड़ी सुमित नरवाल ने ही सैनी को रणजी ट्रॉफी के नेट अभ्यास के लिए लेकर आए थे. उस वक्त तत्कालीन कप्तान गौतम गंभीर ने उन्हें टूर्नमेंट के लिए चुना, दिल्ली से बाहर का होने की वजह से लोग सैनी को टीम में नहीं रखना चाहते थे लेकिन तमाम विरोधों के बाद भी गंभीर अपने फैसले पर अड़े रहे और सैनी को टीम से बाहर किए जाने पर इस्तीफे की धमकी भी दे डाली.

6 /6

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भी सीरीज में बेहतर प्रदर्शन दिखाया. शार्दुल ने उसी स्कूल से पढ़ाई की है जहां भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने की है. इन दोनों खिलाड़ियों ने दिनेश लाड से कोचिंग ली है.