फिल्म डेब्यू के एक साल बाद ही बॉबी देओल ने रचाई शादी, पत्नी तान्या के सामने नहीं देखा करियर

देओल परिवार (Deol Family) का हमेशा से बॉलीवुड में दबदबा रहा लेकिन इसके बावजूद पूरा परिवार लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करता है. आज हम बात करेंगे बॉबी देओल और तान्या आहूजा की लव स्टोरी की.

1 /6

देओल परिवार का हमेशा से बॉलीवुड में दबदबा रहा लेकिन इसके बावजूद पूरा परिवार लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करता है. धर्मेंद्र के (Dharmendra) छोटे बेटे बॉबी देओल (Bobby Deol) ने फिल्म बरसात से 1995 में बॉलीवुड में डेब्यू किया. पहली ही फिल्म में लोगों ने लंबे-घुंघराले बालों वाले एक्टर को लवर बॉय का नाम दे दिया. बॉबी का उस समय लड़कियों में काफी क्रेज था.

2 /6

तमाम एक्ट्रेस बॉबी देओल के साथ काम करना चाहती थी लेकिन महज एक लंच ने बॉबी की पूरी जिंदगी बदल कर रख दी. बॉबी बड़े पर्दे पर आ चुके थे और एक अच्छे परिवार से थे. उस समय एक्टर अपना नया-नया स्टारडम एंज्वॉय कर रहे थे. इसी बीच दोस्तों के साथ मुंबई के एक होटल में लंच के लिए पहुंचे, खाने के दौरान बॉबी की नजर जिस लड़की पर गई उससे वह कभी नजरें हटा नहीं पाए.

3 /6

बॉबी का ध्यान गया तान्या आहूजा पर जो फाइनेंस कंपनी के मैनेजर देव आहूजा की बेटी हैं. बॉबी भी काफी गुड लुकिंग थे, तान्या की भी नजरें एक्टर से जा टकराई. दोनों ने एक-दूसरे को देखा और फिर लंच करके तान्या चली गईं. उस पहली मुलाकात के बाद जैसे बॉबी की रातों की नींद उड़ गई.

4 /6

बॉबी ने होटल में लोगों से तान्या के बारे में पूछा और उनका नाम पता मालूम किया. बहुत मुश्किल से एक्टर को तान्या का नंबर मिला और आखिरकार जाकर बॉबी ने तान्या से कॉफी डेट के लिए पूछा. पहली बार डेट के लिए तान्या ने बॉबी को मना कर दिया लेकिन पिता की तरह एक्टर को भी प्यार में हार मंजूर नहीं था.  

5 /6

बॉबी तान्या के सामने अपने प्यार का इजहार करते रहें और आखिरकार तान्या भी मान गईं. दोनों के बीच बातों और मुलाकातों का सिलसिला चलता रहा. एक दिन ऐसा आया कि बॉबी तान्या को मुंबई के उसी होटल में लेकर चले गए जहां पहली बार उन्होंने तान्या को देखा था. होटल में जाकर बॉबी ने सीधा उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया. तान्या ने भी हामी भर दी. 

6 /6

जिस समय हर डेब्यू एक्टर शादीशुदा के टैग से बच रहा था और अपने करियर पर ध्यान दे रहा था. यहां तक कि कुछ एक्टर तो ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए अपनी शादी तक छिपा कर रखीं. उस समय बॉबी ने महज डेब्यू के एक साल बाद ही तान्या के साथ 30 मई 1996 को शादी (Bobby Deol and Tanya Deol Wedding) रचाई. बॉबी और तान्या के दो बच्चे आर्यमान देओल और धर्म देओल नाम है.