हेमा के प्यार में पागल जितेंद्र ने दिया था अपने दोस्त संजीव कुमार को धोखा, कर दी थी ऐसी हरकत

जितेंद्र (Jeetendra and hema love story) पर्दे पर जितने हिट थे उतना ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते थे. जितेंद्र की लव लाइफ से लेकर शादी तक का सफर किसी भी फिल्म की कहानी से कम नहीं था. 

1 /6

तीन दशक तक फिल्मों में राज करने वाले एक्टर जितेंद्र (Jeetendra) का जन्म 7 अप्रैल 1942 को पंजाब में हुआ. जितेंद्र का बचपन का नाम रवि कपूर था लेकिन फिल्मों में आने के लिए एक्टर ने अपना नाम बदल लिया. जितेंद्र किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं थे उनके पिता अमरनाथ कपूर इमीटेशन ज्वेलरी का काम करते थे तो वहीं उनकी मां कृष्णा कपूर हाउस वाइफ थीं. जितेंद्र का जन्म तो पंजाब में हुआ था लेकि एक्टर ने अपना बचपन मुंबई में बिताया.

2 /6

जितेंद्र (Jeetendra and hema love story) पर्दे पर जितने हिट थे उतना ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते थे. जितेंद्र की लव लाइफ से लेकर शादी तक का सफर किसी भी फिल्म की कहानी से कम नहीं था. 

3 /6

जहां उस दौर पर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का रोमांस सुर्खियां बटोर रहा था तो वहीं जितेंद्र भी हेमा के प्यार में अपना दिल हार बैठे थे. हेमा की जिंदगी में धर्मेंद्र, जितेंद्र और संजीव कुमार एक साथ आए और तीनों को ही उनसे बेइंतहा मोहब्बत थी. जितेंद्र हेमा से प्यार तो कर बैठे लेकिन उस समय शोभा कपूर को भी वह डेट कर रहे थे.

4 /6

जितेंद्र  (Jeetendra and shobha unique love story) और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) दोनों ही दोस्त थे. जितेंद्र की जिंदगी में पहले से ही शोभा थी इसलिए संजीव कुमार ने हेमा संग शादी की इच्छा जाहिर की. संजीव कुमार ने हेमा के लिए प्रेम पत्र लिखा और उसे जितेंद्र को दे दिया कि वह हेमा तक उनकी दिल की बात पहुंचाए. जैसे ही जितेंद्र यह लेटर लेकर हेमा के घर पहुंचे, वहां उन्हें देखते ही वह अपनी फिलिंग्स पर काबू नहीं रख पाए.

5 /6

जितेंद्र (Jeetendra wiki bio) ने हेमा को देखते ही चालाकी से संजीव के दिए गए लव लेटर पर से उनका नाम हटाकर अपना नाम लिख दिया. जब हेमा ने अपने घर पर यह बात बताई तो उनकी मां जितेंद्र के नाम पर तैयार हो गईं क्योंकि उन्हें धर्मेंद्र और संजीव कुमार पसंद नहीं थे. धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे जिस वजह से हेमा के माता-पिता ने कभी दोनों के रिश्ते पर हामी नहीं भरी.

6 /6

जितेंद्र (Jeetendra Photos) हेमा के प्यार में इस कदर थे कि उनकी मां की रजामंदी मिलते ही महज कुछ ही दिनों में जितेंद्र पंडित लेकर हेमा के घर पहुंच गए. उधर जब शोभा को इस बात का पता चला तो वह हेमा के घर पहुंच गईं और खूब हंगामा किया. जिसके बाद जितेंद्र को बीच में आना पड़ा. इसी बीच जितेंद्र और हेमा के रिश्ते के बारे में सुनकर धर्मेंद्र ने भी फोन पर हेमा को सुसाइड की धमकी दे दी थी जिसके बाद सबको भूलकर हेमा ने धर्मेंद्र का हाथ थामा. जहां एक तरफ शोभा और जितेंद्र विवाह बंधन में बंधे तो वहीं हेमा और धर्मेंद्र ने भी सात फेरे ले लिए.