बॉलीवुड की अब तक की बेस्ट आइटम गर्ल की पूरी लिस्ट

बॉलीवुड फिल्म हो और उसमें मसाले के लिए आइटम सांग न हो यह कैसे हो सकता है. आज आपको हम बॉलीवुड की दुनिया की अबतक की बेस्ट आइटम गर्ल के बारे में बताया जा रहा है.

1 /16

24 जनवरी,2020 को नोरा की डांसिंग फिल्म स्ट्रीट डांसर रिलीज होने वाली है. नोरा ने फिल्म में जबरदस्त डांस किया है.

2 /16

हर युवा दिलों पर राज करने वाली और फिलहाल हर फिल्म निर्माता-निर्देशक की पहली पसंद बन चुकी नोरा को हर फिल्म में डांस का जलवा बिखेरते देखा जा रहा है. आइटम नंबर दिलबर-दिलबर से नोरा ने वह कर दिखाया जो सोचा भी नहीं जा सकता. इसके अलावा कमरिया, साकी-साकी, प्यार दो प्यार लो जैसे सुपरहिट आइटम सांग दे चुकी हैं. नोरा बहुत बेहतरीन बेली डांसर हैं.

3 /16

उर्वशी ने कई आइटम सांग पर डांस करती देखी गई हैं जिसमें आशिक बनाया, नाम है मेरा आदि शामिल है. 

4 /16

उर्वशी रौतेला को बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस कहा जाता है. न्यू ईयर पर उर्वशी ने एक इवेंट के पांच करोड़ रुपये चार्ज किए इसी से पता लगाया जा सकता है कि उर्वशी की फैन फॉलोवरस कितनी ज्यादा है.

5 /16

सनी लियोनी को हर दूसरी फिल्म में आइटम सांग पर डांस करते देखा जाता है. 

6 /16

लैला तेरी ले लेगी, बेबी डॉल, चार बोतल वोदका, सइंया मेरा ट्रिपी-ट्रिपी जैसे कई सुपरहिट आइटम सांग पर डांस करती देखी गई हैं.

7 /16

ठुक-ठुक देखें, लूट लो जैसे कई गानों पर डांस कर आइटम गर्ल की लिस्ट में शामिल हुई.

8 /16

एलबम सांग परदेशिया से ब्लॉक बस्टर गाने से राखी सावंत ने एक आइटम गर्ल की पहचान बनाई.  

9 /16

फिल्म दिल से के गाने छइया -छइया से मलाइका ने लोगों पर ऐसा जादु किया कि उसके बाद मलाइका ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

10 /16

 मुन्नी बदनाम से लेकर, काल-काल जैसे गानें लोगों को थिरकने को मजबूर कर देते हैं.

11 /16

हैलन ने पहली बार फिल्म हावड़ा ब्रिज के आइटम सांग मेरा नाम चिन-चिन चू पर डांस कर फिल्मी सिनेमा में अपने आपको आइटम गर्ल के रूप में स्थापित किया.

12 /16

उसके बाद हैलेन ने एक के बाद एक आइटम सांग पर डांस कर अपनी एक अलग पहचान बना लिया. आ जाने जा, पिया तू अब तो आजा जैसे गानों पर ऐसा डांस किया जो आज भी सुना जाता है.

13 /16

महज 13 साल की उम्र में बिंदु ने फिल्मों में कदम रखा. बिंदू ने फिल्मों में कदम घर की आर्थिक तंगी की वजह से रखा था लेकिन उसके बाद सैकड़ों फिल्मों में काम किया.

14 /16

बिंदु का गाना मेरा नाम शबनम आज तक लोगों के जुबान पर छाया हुआ है.

15 /16

1961 में फिल्म गंगा जमुना से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाली अरूणा ईरानी 1971 में फिल्म कारवां में आइटम सांग चढ़ती जवानी से पहचान बनाई. इस गाने के साथ ही अरूणा को एक बेहतरीन आइटम गर्ल के नाम से भी जाना जाने लगा.

16 /16

.इसके अलावा अरूणा ने मेरी बेरी के बेर मत तोड़ो, दिल बर दिल से प्यारे जैसे मशहूर हिंदी आइटम सांग में डांस कर एक अच्छी डांसर का भी खिताब हासिल किया.