चक्रवात मिचौंग की बढ़ी रफ्तार, इन राज्यों में मचा सकता है तबाही

IMD ने चक्रवात तूफान मिचौंग के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही NDRF की 18 टीमों को भी पुडुचेरी, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में तैनात किया गया है. चक्रवात मिचौंग की वजह से कई इलाकों में स्कूलों को बंद करने के भी आदेश दिए गए हैं.

चक्रवात मिचौंग के देश के पूर्वी तट से टकराने की आशंका है. आईएमडी ने चक्रवात की मौजूदा स्थिति के बारे में अपडेट साझा किया है. विशाखापत्तनम चक्रवात चेतावनी केंद्र एमडी सुनंदा के अनुसार, कम दबाव का क्षेत्र एक अवसाद में बदल गया है और अगले 48 घंटों में एक गहरे और चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. चक्रवात चेतावनी केंद्र ने आगे की भविष्यवाणी की है कि 3 दिसंबर से उत्तरी तमिलनाडु तट और दक्षिण आंध्र तट पर हवाएं और बारिश बढ़ जाएगी.

1 /5

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे तूफान मिचौंग सोमवार की सुबह चेन्नई से निकलते हुए नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकरा सकता है. IMD के मुताबिक तूफान की वजह से इन इलाकों में लगभग 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.  

2 /5

तूफान को देखते हुए सोमवार के लिए IMD ने तिरुवल्लूर जिले में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. अनुमानों के मुताबिक 21 सेंटीमीटर या उससे ऊपर यहां बारिश की संभावनाएं भी हैं. 

3 /5

मिचौंग तूफान की वजह से अधिकारियों द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें 4 दिसंबर को कराईकल, पुडुचेरी और यनम में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. पिछले कुछ दिनों से पुडुचेरी और इसके बाहरी इलाकों में भारी बारिश भी हो रही है. 

4 /5

मिचौंग चक्रवात को देखते हुए चेन्नई में अगले 48 घंटों तक बिजली और गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावनाएं हैं. NDRF की 18 टीमें तमिलनाडु, ओडिशा, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में तैनात किए गए हैं.

5 /5

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने संभावना के अनुसार मिचौंग चक्रवात से प्रभावित होने वाले इलाकों से लोगों को निकालने और एहतियात कदम उठाने के आदेश दिए हैं. ये चक्रवात हिंद महासागर में इस साल का छठा और बंगाल की खाड़ी में उठने वाला चौथा चक्रवात है.