पंजाबी फूड के शौकीन हैं तो जरूर ट्राई करें ये 5 फेमस डिशेज, कभी नहीं भूल पाएंगे स्वाद

पंजाबी गाने और पंजाबी फूड हर किसी के दिल और दिमाग पर राज करते हैं. अगर आप भी पंजाबी फूड के शौकीन हैं और पंजाब घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो इन 5 डिश को ट्राई करना बिल्कुल भी न भूलें. 

Famous Punjabi Dishes: पंजाबी गाने और पंजाबी फूड हर किसी के दिल और दिमाग पर राज करते हैं. अगर आप भी पंजाबी फूड के शौकीन हैं और पंजाब घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो इन 5 डिश को ट्राई करना बिल्कुल भी न भूलें. 

1 /5

बटर चिकन: क्रीमी ग्रेवी में डुबोए हुए सॉफ्ट बटर चिकन खाने में बेहद लजीज होता है. आप इसे बटर नान, तंदूरी रोटी या रूमाली रोटी के साथ खा सकते हैं.   

2 /5

मक्के की रोटी और सरसों का साग: ये पंजाब की सबसे फेमस डिशेज में से एक है. सरसों के पत्तों से बना साग खाने में लाजवाब होता है. 

3 /5

छोले भटूरे: वैसे तो छोले भटूरे पूरे नॉर्थ इंडिया में फेमस है, लेकिन पंजाबी स्टाइल वाले छोले भटूरे आपको पंजाब में ही मिलेंगे. खासतौर पर लस्सी के साथ के साथ तो जरूर ट्राई करें.  

4 /5

दाल मखनी: दाल मखनी भी बेहद पसंद की जाने वाली पंजाबी डिश है. आप इसे चावल या नान के साथ खा सकते हैं. इसकी क्रीमी फ्लेवर आपको जरूर पसंद आएगा.

5 /5

अमृतसरी कुलचा: बाहर से क्रंची और अदंर से एकदम सॉफ्ट अमृतसरी कुलचे खाने में बेहद लजीज होते हैं. इनका स्वाद भूल पाना बेहद मुश्किल है.