दिवाली पर ऐसे बनाएं रंगोली डिजाइन हर कोई कहेगा 'WOW'

Diwali 2024: दिवाली पर घर सजाने के लिए तरह तरह की लाइटें, झालरें और रंगोली बनाइ जाती हैं. रंगोली से घर और भी ज्यादा सुंदर लगता है. रंगोली बनाने के लिए आप यहां से आइडियाज ले सकती हैं.

दिवाली साल के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है. दिवाली के लिए महीनों पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं. दिवाली पर सभी घरों में सफाई और डेकोरेशन की जाती है. इस दिन घर में रंगोली बनाना बहुत शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार, घर में दिवाली के दिन रंगोली बनाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. यह लेख रंगोली के नए डिजाइन ढूंढनें में मदद कर सकता है.

1 /5

दिवाली पर आप ये मंडाला आर्ट वाली रंगोली बना सकती हैं. इसे आप अलग अलग रंगो से सजा सकती हैं, आप अपनी रंगोली में दिये और मोमबत्ती लगा कर और भी खूबसूरत बना सकती हैं.

2 /5

गणेश जी की आकृती वाली ये रंगोली आप अपने मंदिर में बना सकती हैं. ये आपके मंदिर की खूबसूरती को और भी बढ़ा सकती हैं.

3 /5

घर की खूबसूरती को और बढ़ाने के लिए आप ये पीकॉक डिजाइन की रंगोली बना सकती हैं. इसके लिए पहले आपको एक रफली डिजाइन बनाना पड़ेगा, जिससे यह डिजाइन खूबसरती के साथ बन जाएगा और खराब भी नहीं होगा.

4 /5

दिवाली पर घरों में मिट्टी के दीपक लगाएं जाते हैं, ऐसे में आप घर में आप दीपक डिजाइन में रंगोली भी बना सकती हैं. इससे आपको घर और भी खूबसूरत लग सकता है. आप अपनी रंगोली में दिये भी सजा सकती हैं.

5 /5

अगर आप रंग से रंगोली नहीं बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आप फ्लॉवर वाली रंगोली बना सकती हैं. ये बनाने में बहुत ही आसान होती है.