अपनी जिंदगी के 6 महीने खो चुकी हैं बॉलीवुड दीवा दिशा पटानी, जानिए क्या हुआ था उस दिन

बॉलीवुड की दीवा दिशा पटानी एक ट्रेनिंग के दौरान सीमेंट के बने फर्श पर गिर गई थीं, जिस कारण उनके सिर पर गंभीर चोट आई. इस घटना के बाद अभिनेत्री ने लगभग 6 महीने के लिए अपनी याददाश्त खो दी थी. 

1 /5

बॉलीवुड की खूबसूरत और ग्लैमरस अदाकारा दिशा पटानी आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके तमाम फैंस और दोस्त उन्हें सोशल मीडिया के जरिए जन्मदिन की बधाईयां दे रहे हैं. अभिनेत्री किसी भी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने दम पर सफलता हासिल की है और आज करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करती हैं. दिशा का इस इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर या गॉड मदर नहीं है, उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी और खूबसूरती से फैंस का दिल जीता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, दिशा मुंबई सिर्फ 500 रुपए लेकर आई थीं. दिशा ने बताया था कि, 'मैं अकेली रहती थी और काम करती थी लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी.'

2 /5

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरत लुक्स और टैलेंट के दमपर पर अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस दिशा पाटनी (Disha Patani) उत्तराखंड की रहने वाली हैं. उनके पिता जगदीश सिंह पटानी पुलिस ऑफिसर हैं और मां हेल्थ इंस्पेक्टर हैं. उनकी बहन खुशबू इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट हैं. दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 में उत्तराखंड के पिथोरागढ़ में हुआ था. बाद में दिशा उत्तरप्रदेश के बरेली में परिवार के साथ रहने लगी. दिशा पाटनी ने एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया. दिशा पाटनी ने अपना करियर एक मॉडल के तौर पर शुरू किया था. एक्ट्रेस ने साल 2013 के पोंड’स फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया था. 

3 /5

दिशा पाटनी (Disha Patani) ने बॉलीवुड में फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016)' के जरिए डेब्यू किया था. भले ही इस फिल्म में उनका किरदार छोटा था, लेकिन उनकी एक्टिंग और खूबसूरती ने दर्शकों का दिल जीत लिया. हालांकि इससे पहले वह साल 2015 में तेलुगू फिल्म 'लोफर' में नजर आई थीं. उनकी ये फिल्म सुपरहिट रही थी. दिशा साल 2017 में जैकी चैन के साथ 'कूंग फू योगा' में भी दिखी थीं. उन्होंने साल 2015 में तेलुगु फिल्म लोफर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' ने दिशा की जिंदगी बदल कर रख दी. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा, लेकिन क्या आप जानते हैं आसानी से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने वाली दिशा अपनी जिंदगी के 6 महीने खो चुकी हैं. जी हां, आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दिशा छह  महीनों के लिए अपनी याददाश्त खो चुकी हैं. 

4 /5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिशा पटानी एक ट्रेनिंग के दौरान सीमेंट के बने फर्श पर गिर गई थीं, जिस कारण उनके सिर पर गंभीर चोट आई. इस घटना के बाद अभिनेत्री ने लगभग 6 महीने के लिए अपनी याददाश्त खो दी थी. इस घटना के बारे में बात करते हुए दिशा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, 'मैंने अपनी जिंदगी के करीब छह महीने खो दिए थे, क्योंकि मुझे कुछ भी याद नहीं है कि मेरे साथ उन छह महीनों में क्या हुआ.' बताया जाता है कि अभिनेत्री के साथ यह भयानक घटना जिमनास्टिक की ट्रेनिंग के दौरान हुई थी.  

5 /5

इसके अलावा दिशा पटानी के साथ फिल्म भारत के सेट पर भी हादसा हो गया था. फिल्म में एक सीन था, जहां एक्ट्रेस को फ्लिप माराना था, लेकिन इस सीन की शूंटिग के दौरान दिशा पटानी का बैलेंस बिगड़ गया और उन्हें गंभीर चोट आई थी.  इसके अलावा दिशा अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं. खबरों की मानें तो दिशा इन दिनों टाइगर श्रॉफ को डेट कर रही हैं. दोनों के चर्चे बॉलीवुड गलियारों में बंद नहीं होते. फैंस दोनों को साथ देखने के लिए बेताब रहते  हैं. हालांकि, दोनों ने कभी अपने रिश्ते को लेकर सार्वजनिक रूप से कभी कोई खुलासा नहीं किया लेकिन उनके फैन्स उन्हें एक खूबसूरत लव कपल की तरह देखते हैं.