सपने में मरे हुए लोगों का दिखना शुभ या अशुभ, किस चीज का हैं संकेत

Astrology Behind Afterlife: कई बार मरे हुए लोग सपने में दिखाई देने लगते हैं, जिसका एक कारण यह हो सकता है कि मरने वाले व्यक्ति से ज्यादा जुड़ाव होता है या आप खुद उस इंसान को याद करते हैं इसलिए भी मरे हुए लोगों के सपने आते हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Tue, 17 Sep 2024-6:38 pm,
1/6

Astrology Behind Afterlife

सपने सभी को आते हैं. वहीं, कभी न कभी हम सभी ने मरे हुए लोगों को भी सपने में जरूर देखा होगा. हालांकि, मरे हुए लोगों को लेकर सपना देखने पर कई तरह की बातें हमने सुनी है. ऐसा माना जाता है कि वह अपनी किसी गलती का पश्चाताप करने के लिए क्षमा मांगने के लिए आते हैं.

2/6

Astrology Behind Afterlife

जब किसी की असमय मृत्यु हो जाती है और अगर ऐसे में उसकी कोई इच्छा अधूरी रह गई है तो माना जाता है कि वह आपसे मदद मांगने के लिए आपके सपनों में आने लगते हैं. वहीं, अगर एक ही व्यक्ति का सपना बार- बार आता है तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि वह आपसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा है.

3/6

Astrology Behind Afterlife

जिन लोगों की एक्सीडेंट में मृत्यु हो जाती है, कहते हैं कि उन्हें मुक्ति नहीं मिलती है. अपनी आत्मा की शांति के लिए भी वे लोग सपने में दिखने लगते हैं. जब इंसान मरे हुए व्यक्ति से बहुत जुड़ा होता है तो उसके चित् में आपकी याद रहती है.

4/6

Astrology Behind Afterlife

अगर आप सपने में मरे हुए लोगों को देखकर ज्यादा परेशान होने लगे हैं तो आपको किसी ज्ञानी पंडित से इस सिलसिले में चर्चा करनी चाहिए. इस तरह के सपने आने पर आपको माफी मांग लेनी चाहिए और माफ भी कर देना चाहिए.

5/6

Astrology Behind Afterlife

सपने में मरे हुए लोगों को देखना किसी भी प्रकार की कोई चिंता का विषय नहीं है. आप नियमित की तरह पूजा-पाठ करके अपने मन को शांत रख सकते हैं. मरे हुए लोग सपने में अपना दुख जताने और इच्छा व्यक्त करने के लिए आते हैं.

6/6

Disclaimer

Disclaimer यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link