महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित हैं ये 5 शहर, बेहद कम है क्राइम रेट

Safest Cities For Women: दुनियाभर में महिलाओं की सुरक्षा चिंता का सबसे बड़ा विषय है. आए दिन दुनिया के किसी न किसी कोने से महिलाओं के साथ दुष्कर्म की खबरें आती रहती हैं, हालांकि दुनियाभर में कुछ ऐसे भी शहर हैं, जो महिलाओं के लिए बिल्कुल सेफ माने जाते हैं. 

नई दिल्ली: Safest Cities For Women:  भारत में अक्सर महिलाओं की सेफ्टी को लेकर खड़े रहते हैं. हाल ही में कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म के बाद से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता और बढ़ गई है. बता दें कि क्राइम और सेफ्टी इंडेक्स 2024 के मुताबिक दुनियाभर में ये 5 शहर महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित माने जाते हैं. 

 

1 /5

अबू धाबी: युनाइटेड अरब अमीरात का अबू धाबी शहर महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित माना जाता है. इस शहर का क्राइम रेट भी बेहद कम है. अबू धाबी को रहने के लिहाज से एकदम सेफ है. यहां लोगों की सेफ्टी को काफी अहमियत दी जाती है. 

2 /5

अजमान: अजमान भी युनाइटेड अरब अमीरात के सबसे सुरक्षित शहरों में से एक माना जाता है. इस शहर की पुलिस  बेहद मजबूत मानी जाती है. यहां महिलाएं बिना किसी परेशानी के आराम से घूम सकती हैं. यहां पर आप बिना किसी परेशानी के आराम से घूम सकते हैं. 

3 /5

दोहा: कतर में स्थित दोहा शहर भी सुरक्षा के लिहाज से काफी अच्छा माना जाता है. ये जगह महिलाओं के घूमने के लिए काफी सेफ है. इस शहर का क्राइम रेट भी काफी कम है, जिसके चलते यह दुनिया के सबसे सुरक्षित शहरों में से एक माना जाता है. 

4 /5

दुबई: दुबई युनाइटेड अरब अमीरात के सबसे सुरक्षित शहरों में से एक है. यहां हर साल सैकड़ों लोग घूमने और काम की तलाश के लिए आते हैं. ये जगह महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित है. यहां आपको किसी भी तरह की इमरेजेंसी में तुरंत सुविधा मिल सकती है. 

5 /5

ताइपेई: ताइवान में स्थित ताइपेई शहर महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित माना जाता है. सुरक्षा के लिहाज से ये शहर क्राइम और सेफ्टी इंडेक्स 2024 में पांचवे नंबर पर आता है. इस शहर का क्राइम रेट भी बिल्कुल लो है. आप यहां बिना किसी दिक्कत के घूम सकते हैं.