Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर इन बहनों की आखें रहेंगी नम, भाई को नहीं बांध पाएंगी राखी

Raksha Bandhan वैसे तो खुशियों का त्योहार है पर क्या हो जब इस दिन आप अपने भाई को याद कर रो पड़ें. कुछ ऐसा ही बॉलीवुड की कुछ फैमिलीज के साथ होगा. सिद्धार्थ शुक्ला और सुशांत सिंह राजपूत की बहनें इस साल भी राखी सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगी. ये राखी भी हर साल की ही तरह उनके लिए सबसे मुश्किल त्योहार रहेगा.

1 /4

जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की मौत रहस्यमयी कारणों से हो गई. कोई इसे सुसाइड तो कोई इसे हत्या करार दे रहा है. सुशांत सिंह की चार बहनें हैं. नीतू सिंह, श्वेता सिंह, मीतू सिंह और प्रियंका सिंह. वो चारों बहनों के इकलौते भाई थे. राखी उन चारों के लिए सबसे खास थी. 2020 रक्षाबंधन पर उन्होंने अपने भाई के लिए बेहद इमोशनल पोस्ट लिखी थी कि 'सालों पहले जब तुम आए थे तो जीवन जगमग था. तुम थे तो उजाला ही उजाला था. अब जब तुम नहीं रहे तो मुझे समझ नहीं आता किया क्या करूं.'

2 /4

'बिग बॉस 14' में निक्की तंबोली फाइनलिस्ट के तौर पर नजर आईं. उनके भाई जतिन तंबोली की मौत कोरोना से हुई थी. 2021 के उस भयानक साल में निक्की तंबोली को कलेजे पर पत्थर रख कुछ दिनों के बाद 'खतरों के खिलाड़ी' के लिए शूट करने जाना पड़ा और वो ट्रोल भी हुई. निक्की तंबोली ने फिर एक पोस्ट के जरिए अपने भाई के जाने का दुख जाहिर किया. 'मेरे लाखों शब्द अब तुम्हें वापिस नहीं ला सकते. मुझे पता है कि मैंने इसकी बहुत कोशिश की. ना ही मेरे आंसू तुम्हें वापिस ला सकते हैं'.

3 /4

2021 में सिद्धार्थ शुक्ला का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ. उनके जाने का गम उनके करोड़ों फैंस को तो हुआ ही साथ ही फैमिली पर मानो दुखों का पहाड़ टूट गया. दो आंखें इस साल भी रक्षाबंधन पर अपने भाई की कलाई जरूर ढूंढेगी. सिद्धार्थ की बहन प्रीती शुक्ला वैसे तो बेहद स्ट्रांग है पर भाई का इतनी जल्दी जाना उनकी जिंदगी के लिए सबसे बुरी खबर है. वो भले ही अपनी मां के सामने अपने आंसुओं को पी जाती होंगी पर इस साल भी राखी के दिन वो खुद को रोने से नहीं रोक पाएंगी.

4 /4

साल 2020 को बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर ने जब अंतिम सांस ली तो सारी दुनिया आंसुओं में भीग गई. उनकी भरी-पूरी फैमिली में ऋषि कपूर अपनी बहनों के बेहद क्लोज थे. ऋतु नंदा और रीमा कपूर के साथ उनकी बोंडिंग बेहद खास थी. दोनों बहनों में से अब रीमा कपूर ही जीवित हैं. अपने भाई ऋषि और बहन ऋतु नंदा को खोना बेहद मुश्किल दौर है. रीमा और रणधीर कपूर के लिए ये रक्षाबंधन अपने भाई-बहनों के बिना मायूसी से भरा है.