Gautam Adani Net Worth: गौतम अडानी एक घंटे में कमाते हैं इतना पैसा, जितना पूरी लाइफ में नहीं कमा पाते लोग!

Gautam Adani Net Worth: उद्योगपति गौतम अडानी पर हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक रिपोर्ट जारी की है. इसमें SEBI चेयरमैन और अडानी ग्रुप के संबंध होने का आरोप लगाया है. गौतम अडानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं. आइए, जानते हैं कि उनकी कुल संपत्ति कितनी है?

Gautam Adani Net Worth: गौतम अडानी देश के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. उनके पास अथाह पैसा है. वे एक घंटे में ही इतना पैसा कमा लेते हैं, जितना लोग पूरी लाइफ में नहीं कमा पाते. आइए, जानते हैं कि उनकी नेटवर्थ क्या है.  

1 /5

गौतम अडानी की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं. हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक रिपोर्ट जारी की है. इसमें दावा किया गया है कि सेबी चेयरमैन ने अडानी ग्रुप को फायदा पहुंचाया है. यह पहली बार नहीं है जब हिंडनबर्ग ने गौतम अडानी पर कोई रिपोर्ट जारी की है. इससे पहले भी हिंडनबर्ग ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिस पर बाद में अडानी गुरप को क्लीन चित मिल गई थी.

2 /5

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 24 जून, 2023 को गौतम अडानी की कुल नेटवर्थ 58.2 अरब डॉलर थी. यह अब करीब 106 अरब डॉलर के पार जा चुकी है. बीते एक साल में उनकी दौलत में 48 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. 

3 /5

क्या आप जानते हैं कि गौतम अडानी एक घंटे में कितना पैसा कमाते हैं? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गौतम अडानी एक घंटे में 34,42,10,890.05 रुपये कमाते हैं. इतना पैसा तो आम लोग अपनी पूरी जिंदगी में भी नहीं कमा पाते हैं.

4 /5

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी एक दिन में 8,26,10,61,361.25 रुपये कमाते हैं. गौतम अडानी वर्तमान में दुनिया के 14वें सबसे अमीर उद्योगपति हैं.

5 /5

गौरतलब है कि हाल ही में खबरें आई थीं कि गौतम अडानी आगामी 8 साल में रिटायरमेंट ले लेंगे. वे अपनी संपत्ति का बंटवारा बेटों और भतीजों के बीच कर सकते हैं. गौतम अडानी फिलहाल 62 साल के हैं, वे 8 साल बाद यानी 70 साल की उम्र में रिटायर हो सकते हैं.