B'day Special: पत्नी सुतापा के लिए हिंदू धर्म अपनाने के लिए तैयार हो गए थे Irrfan Khan

फिल्मों में शांत दिखने वाले दिवंगत एक्टर इरफान खान असल जिंदगी में काफी मजाकियां थे. इरफान खान की लव स्टोरी काफी प्यारी है जिसे सुनकर हर किसी को सच्चे प्यार पर भरोसा हो जाए.

  • Jan 07, 2021, 09:00 AM IST
1 /5

फिल्मों में अपनी बड़ी पहचान बना चुकें एक्टर इरफान खान की फिल्मों के बारे में तो बहुत लोग जानते हैं लेकिन क्या आप उनकी और सुतापा की लव स्टोरी जानते हैं.

2 /5

इरफान खान और सुतापा की लव स्टोरी कॉलेज के दिनों में शुरू हुई. इरफान दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के दौरान सुतापा से एक स्टेज शो के दौरान मिले थे. सुतापा स्टेज के पास खड़ी थी और उन्हें देखते इरफान की नजर उनपर अटक गई.

3 /5

सुतापा और इरफान कॉलेज के दिनों में पहले दोस्त बनें और फिर दोनों प्यार में आ गए. सुतापा और इरफान उस समय लिव इन में रहते थे जब लोग गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड के तौर पर भी रास्ते पर कम निकलते थे.

4 /5

सुतापा हिंदू परिवार से थी और इरफान मुस्लिम, लेकिन इरफान ने सुतापा से स्पष्ट कह दिया था कि अगर उनका परिवार नहीं माना तो सुतापा के लिए अपना धर्म भी परिवर्तन के लिए भी तैयार थे.

5 /5

सुतापा और इरफान ने 1995 में कोर्ट मैरिज किया और इनके रिश्ते के लिए दोनों के परिवार ने सहमति भी दे दी. इरफान और सुतापा ने साथ में काफी काम किया है. जहां सुतापा स्टोरी राइटर और प्रोडक्शन का काम करती हैं तो वहीं इरफान एक्टिंग के क्षेत्र में एक बड़ा नाम है. आज भले ही इरफान इस दुनिया में नहीं है लेकिन सुतापा आज भी उनसे जुड़ी हुई है. इस जोड़ी के दो बच्चे हैं-बाबिल और अयान.