Jay Shah Net Worth: जय शाह को हर महीने ICC देगा इतनी सैलरी, जानें कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक?

Jay Shah Net Worth: जय शाह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं. वे ICC के चेयरमैन बन गए हैं. जय 5वें ऐसे भारतीय हैं, जो ICC के चेयरमैन बने हैं. जय शाह इससे पहले BCCI के बड़े पद पर थे. आइए, जानते हैं कि जय शाह की नेटवर्थ कितनी है? 

Jay Shah Net Worth: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) के अध्यक्ष बन गए हैं. वे निर्विरोध रूप से ICC के अध्यक्ष चुने गए हैं. आइए, जानते हैं कि जय शाह की कुल संपत्ति कितनी है?

1 /5

जय शाह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं. वे ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) के चेयरमैन चुन लिए गए हैं. उन्हें 27 अगस्त को निर्विरोध रूप से ICC का चेयरमैन चुना गया. वे ICC के सबसे युवा चेयरमैन बने हैं. जय शाह की उम्र 35 साल है. वे 1 दिसंबर, 2024 को ICC के चेयरमैन का पद ग्रहण करेंगे.  

2 /5

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जय शाह की कुल संपत्ति 125 से 150 करोड़ के बीच है. कुसुम फिनसर्व नामक कंपनी में जय शाह की करीब 60% हिस्सेदारी है. इससे पहले वे टेंपल एंटरप्राइज के डायरेक्टर भी थे, लेकिन यह कंपनी साल 2016 में बंद हो गई. बता दें कि जय शाह ने निरमा विश्वविद्यालय से B.Tech किया है.  

3 /5

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'मानद' पधाधिकारी अपने पद पर रहते हुए जब भी ICC मीटिंग या भारतीय टीम से जुड़े किसी काम के लिए विदेश यात्रा पर जाते हैं तो उन्हें हर दिन के लिए 1000 डॉलर यानी करीब करीब 82 हजार रुपये भत्ते के तौर पर मिलेंगे.   

4 /5

बता दें कि ICC में भी 'मानद' पदों पर बैठे लोगों की एक फिक्स तनख्वाह नहीं होती. उन्हें इनकी यात्राओं, मीटिंग्स समेत अन्य चीजों के भत्ते और खर्चे मिलते हैं.  

5 /5

गौतलब है कि जय शाह 5वें ऐसे भारतीय हैं, जो ICC के चेयरमैन बनने वाले हैं. इससे पहले जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर भी ICC के  चेयरमैन रहे हैं.