Masik Rashifal: इस राशि के नौकरीपेशा जातकों की बढ़ेगी आय, पढ़ें तुला से धनु का मासिक राशिफल

Masik Rashifal: धनु राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. पारिवारिक दृष्टिकोण से माह की शुरुआत का समय मध्यम फलकारी है. पढ़ें तुला से धनु का मासिक राशिफलः

Masik Rashifal: तुला राशि के लोगों के लिए अक्टूबर महीने में पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा. पढ़ें तुला से धनु का मासिक राशिफलः

1 /7

तुला राशि के लोगों के लिए अक्टूबर महीने में पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा. इस माह आपको कामकाज या फिर घर-परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लेने की जरूरत रहेगी. अक्तूबर के दूसरे सप्ताह में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है.

2 /7

रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए अपने अहं का त्याग करके लोगों को मिलाजुला कर चलना चाहिए. संबंधों को बेहतर बनाने के लिए अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. माह के उत्तरार्ध का समय व्यापारियों के लिए लाभप्रद बना हुआ है. इस दौरान आप बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी डील कर सकते हैं.

3 /7

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का पूर्वार्ध थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रह सकता है. पारिवारिक सुख की दृष्टि से यह समय आपके लिए मध्यम फलकारी रहने वाला है. माह की शुरुआत में ही आपकी अपने भाई-बहनों अथवा माता-पिता से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. इस दौरान व्यवसाय में भी आपको तमाम तरह की चुनौतियों से जूझना पड़ सकता है. 

4 /7

इस माह खुले हाथ खर्च करने की आदत से बचना होगा, अन्यथा माह के अंत तक पैसों की किल्लत हो सकती है. उधार लेने की नौबत भी आ सकती है, ऐसे में धन का प्रबंधन करके चलना ही बेहतर रहेगा. माह के अंत में व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. नौकरीपेशा लोगों की आय बढ़ेगी. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. 

5 /7

धनु राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है. पारिवारिक दृष्टिकोण से माह की शुरुआत का समय मध्यम फलकारी है. इस दौरान घर-परिवार के किसी सदस्य के साथ आपका विवाद हो सकता है. माता-पिता का सहयोग और समर्थन न मिलने के कारण आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा. किसी पुराने रोग के उभरने और घर के किसी सदस्य की बीमारी आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगी.

6 /7

अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में आपको किसी के मामले में दखल आदि देने से बचना चाहिए. व्यवसाय की दृष्टि से माह का पूर्वार्ध बहुत ज्यादा शुभ और लाभदायक रहेगा. माह के अंत में अचानक से कुछ बड़े खर्च आ सकते हैं, जिसके चलते आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है. इस दौरान मौसमी बीमारी को लेकर सतर्क रहें तथा खान-पान का ख्याल रखें अन्यथा पेट संबंधी समस्या हो सकती है.

7 /7

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.