Holi 2022: धोनी ने फैंस के लिए स्पेशल बनाई होली, दिया ये अनोखा तोहफा

रंगों का पर्व सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में खेला जाता है. सभी क्रिकेटर बायो बबल में रहकर भी होली खेलनी नहीं भूलते. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने होली के एक दिन पहले अपने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है. माही इस समय आईपीएल खेलने के लिए चेन्नई में प्रैक्टिस कर रहे हैं. 

1 /5

अब किसी फैन को या रांची वासी को धोनी के सेंबो स्थित फॉर्म हाउस में जाकर होली खेलना है, तो वह 17, 18 और 19 मार्च को वहां पहुंच सकता है. होली खेलने के अलावा आप वहां शॉपिंग भी कर सकते हैं. धोनी के फार्महाउस में हर तरह की सब्जियां उगाई जाती हैं. 

2 /5

इजा नाम से पॉपुलर है धोनी का फार्महाउस धोनी का यह फार्म हाउस 43 एकड़ में फैला है, जिसके चारों ओर शानदार हरियाली है. धोनी का यह फार्म हाउस रांची के सैंबो में है, जिसको लोग इजा फार्म हाउस के नाम से भी जानते हैं. धोनी ने रिटायरमेंट लेने के बाद खेती करने का फैसला किया था जिसे सुनकर लोग हैरान रह गए थे. 

3 /5

एमएस धोनी ने रांची में अपने फैंस को बड़ा होली गिफ्ट दिया है. उन्होंने अपना फार्महाउस आम लोगों के लिए खोल दिया है जहां हर कोई जाकर एन्जॉय कर सकता है. 

4 /5

पूर्व कप्तान पर्यावरण को लेकर पहले भी जागरूकता फैलाने का काम करते रहे हैं. धोनी के फार्महाउस का नाम बहुत प्यारा है. इजा (Eeza) का मतलब उत्तराखंड में मां होता है. यहां पर फलों और सब्जियों की खेती होती है. साथ ही यहां पर डेयरी भी बनी हुई हैं. 

5 /5

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खुद भी हर बार जमकर होली खेलते हैं. हालांकि इस बार उन्हें आईपीएल खेलना है और सभी खिलाड़ी बायो बबल में प्रवेश कर चुके हैं.