Neeraj Chopra Net Worth: नीरज चोपड़ा के पास कितनी संपत्ति, कौन-कौनसी लग्जरी गाड़ियों के मालिक?

Neeraj Chopra Net Worth: नीरज चोपड़ा का आज पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो का फाइनल मुकाबला होना है. वे दुनिया के कई दिग्गज जैवलिन थ्रोअर्स से मुकाबला करेंगे. नीरज को भारत के गोल्डन बॉय के नाम से भी जाना जाता है. आइए, जानते हैं कि उनकी नेटवर्थ क्या है?

नई दिल्ली: Neeraj Chopra Net Worth: नीरज चोपड़ा लग्जरी लाइफ जीते हैं. उनके पास कई महंगी गाड़ियां हैं. उनका कार कलेक्शन जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा. नीरज का ध्यान फिलहाल पेरिस ओलंपिक में होने वाले जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले पर है. 

1 /5

भारत के गोल्डन बॉय कहे जाने वाले नीरज चोपड़ा का पेरिस ओलंपिक 2024 में आज फाइनल मुकाबला है. आज वे जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में दुनिया के कुछ टॉप जैवलिन थ्रोअर्स से भिड़ेंगे. नीरज चोपड़ा से हर कोई गोल्ड की उम्मीद कर रहा है. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत का नाम ऊंचा किया था. 

2 /5

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता, इसके बाद उनकी फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा हुआ था. इस दौरान उनकी नेटवर्थ भी काफी बढ़ गई थी. वे देश के सबसे अमीर एथलीट्स में शामिल हो गए हैं. नीरज के पास हरियाणा के पानीपत में तीन मंजिला घर है.  

3 /5

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नीरज चपड़ा की नेटवर्थ जुलाई 2024 तक 4.5 मिलियन डॉलर यानी 37.6 करोड़ रुपये है. नीरज चोपड़ा की कमाई का सबसे बड़ा जरिया ब्रांड एंडोर्समेंट है. वे कई कंपनियों के लिए ऐड करते हैं.  

4 /5

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नीरज को सालान 4 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. यह उनकी कमाई का मात्र 10% हिस्सा ही बताया जा रहा है. ऐसा दावा है कि जिन खिलाड़ियों को ऐड से कमाई होती है, उनमें नीरज चोपड़ा का नाम विराट कोहली के बाद आता है.   

5 /5

नीरज चोपड़ा को गाड़ियों का खूब शौक है. उन्हें महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने Mahindra XUV 700 गिफ्ट की थी. नीरज के कार कलेक्शन में Range Rover Sport, Ford Mustang GT, Mahindra Thar और Toyota Fortuner जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं.