आखिर क्यों वेब सीरीज 'पाताल लोक' पर सनातन धर्म पर चोट करने का लग रहा आरोप

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने पाताल लोक वेब सीरीज को प्रोड्यूस की है. लॉकडाउन के बीच पाताल लोक को लेकर लोगों में बज बना हुआ है और यह सुपरहिट साबित हो रही है. इसी बीच ट्विटर पर पाताल लोक को बैन करने को लेकर ट्रेंड चल रहा है. इसके साथ ही अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. हम आपको बताते हैं ऐसा क्या है पाताल लोक में.

 

1 /11

पाताल लोक वेब सीरीज को 15 मई, 2020 को रिलीज किया गया. इस सीरीज में कुल 9 एपिसोड है जिसे अमेजन प्राइम पर लॉन्च किया गया है.

2 /11

पाताल लोक के किरदारों ने जमकर तारीफें बटोरी है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं.

3 /11

लेकिन अब पाताल लोक को लेकर लोग इसे बंद करने की बात कर रहे हैं क्योंकि सीरीज में सनातन धर्म को आहत पहुंचाने और पार्टी की छवि खराब करने की बात कहीं जा रही है. जिसे लेकर लोगों में आक्रोश है.

4 /11

हाथीराम चौधरी (जयदीप अहलवात) पाताल लोग का लीड किरदार है जिसके आस-पास पूरी स्टोरी घूम रही है. हाथीराम चौधरी आउटर यमुना पार थाने का इंस्पेक्टर है जिसके पास सालों से कोई केस नहीं आई. इसमें यमुना पार थाने को पाताल लोक नाम दिया गया है. लेकिन अचानक से हाथीराम के हाथ हाई प्रोफाइल केस मिल जाता है. 

5 /11

तोप सिंह की बात करें तो हर कोई उनके अभिनय के मुरीद हो गए हैं. समीक्षकों ने जमकर उनकी तारीफ की है.

6 /11

अभिषेक बैनर्जी ने विशाल त्यागी का रोल निभाया है जिसे हथौड़ा त्यागी भी नाम दिया गया है. चित्रकूट के ‘त्यागी’ की कहानी को सबसे ज्यादा स्क्रीन-टाइम दिखाया गया है.

7 /11

इश्वाक सिंह एक मुस्लिम पुलिस इंस्पेक्टर इमरान अंसारी बने हैं. सब इंस्पेक्टर इमरान अंसारी की कहानी भी साथ में चल रही है.

8 /11

नीरज कबी ने एक न्यूज एंकर संजीव मेहरा की भूमिका निभाई है जिसकी मर्डर कंसपीरेसी पर ही पूरी स्टोरी है.

9 /11

इस सीरीज के जरिए बीजेपी नेता पर भी निशाना साधा गया है.

10 /11

इतना ही नहीं फिल्म के प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा पर भी दिल्ली के मुखर्जी नगर थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज की है.

11 /11

इंटेंस ड्रामा के बीच अनूप जलोटा ने एक ब्राह्मण बाजपेयी नेता का किरदार निभाया है, जो सिर्फ दिखाने के लिए दलितों का मसीहा हैं.