रतन टाटा एक बार पड़ गए थे इस बॉलीवुड सुंदरी के प्यार में, शादी करना चाहते थे, लेकिन हमेशा रहे कुंवारे

Ratan Tata Relationship: रतन टाटा 83 साल के हैं, लेकिन वह कभी अपना खुद का परिवार नहीं बना पाए. हालांकि, बिजनेस टाइकून को 70 के दशक की एक बॉलीवुड हसीना से प्यार हो गया था.

नितिन अरोड़ा Wed, 09 Oct 2024-9:09 pm,
1/7

तो ऐसे में हम उद्योगपति के एक प्यार के किस्से की बात करते हैं. बता दें कि उन्होंने 2011 में अपने रोमांटिक अतीत के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि वह चार बार शादी के बेहद करीब पहुंच गए थे, लेकिन विभिन्न कारणों से पीछे हट गए. उन्होंने कहा कि वह एक समय लॉस एंजिल्स में शादी करने वाले थे, लेकिन उनकी दादी से जुड़ी किसी बात ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया.

2/7

यह बात बहुत ज्यादा लोगों को पता नहीं है, लेकिन रतन टाटा को 1970 और 80 के दशक में स्क्रीन पर छाई रहने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री से लगाव था. उनके अलग होने से पहले, ऐसा माना जाता था कि उनके बीच काफी समय से प्रेम संबंध थे. वह उनकी पत्नी बनने वाली थीं, लेकिन बात नहीं बनी. बाद में, उन्होंने किसी और व्यक्ति से शादी कर ली, लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई, जबकि बिजनेस टाइकून सिंगल रहे.

3/7

बात सिमी ग्रेवाल की

सिमी ग्रेवाल का अपने पड़ोसी, इंग्लैंड में जामनगर के महाराजा शत्रुसाल्यासिंहजी के साथ गहरा रोमांटिक रिश्ता था. सिमी ने मंसूर अली खान पटौदी को भी डेट किया, लेकिन बाद में उन्होंने शर्मिला टैगोर से शादी कर ली. ऐसा माना जाता है कि उसके बाद उन्होंने उद्योगपति रतन टाटा को डेट करना शुरू किया और दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करने लगे.

4/7

सिमी ने पिछले इंटरव्यू में कहा था कि उनका और रतन का रिश्ता बहुत पुराना है. उन्होंने रतन को 'परफेक्ट जेंटलमैन' कहा और कहा, 'वह परफेक्ट हैं, उनमें सेंस ऑफ ह्यूमर है, वह विनम्र हैं और परफेक्ट जेंटलमैन हैं. पैसा कभी भी उनकी प्रेरणा शक्ति नहीं रहा. वह भारत में उतने सहज नहीं हैं, जितने विदेश में हैं.'

5/7

ऐसा कहा जाता है कि रतन और सिमी के बीच एक प्रतिबद्ध रिश्ता था, लेकिन दुख की बात है कि यह शादी के बिना ही खत्म हो गया. उन्होंने शादी करने की योजना बनाई लेकिन किस्मत उनके पक्ष में नहीं थी. अंत में, सिमी ने दिल्ली में जन्मे चुन्नामल वंश के कुलीन रवि मोहन से शादी कर ली. हालांकि, 1979 में वे अलग हो गए.

6/7

अनजान लोगों के लिए बता दें कि कर्ज, साथी, मेरा नाम जोकर, दो बदन और अन्य फिल्मों में सिमी ग्रेवाल ने अभिनय किया. उन्होंने सत्यजीत रे द्वारा निर्देशित अरण्येर दिन रात्रि में भी काम किया. उनके लोकप्रिय टॉक शो रेंडेजवस विद सिमी ग्रेवाल में स्टार मेहमान शामिल होते रहे.

7/7

रतन टाटा दिल टूटने के बावजूद प्यार की तलाश में रहे. उद्योगपति ने सिमी से कहा कि उनके पास दूसरी पार्टनर्स भी थीं, लेकिन वे अपने जीवन भर के साथी को कभी नहीं ढूंढ पाए. उद्योगपति ने कहा, 'कई बार मुझे पत्नी या परिवार न होने के कारण अकेलापन महसूस होता है. कई तरह की चीजें थीं, समय, काम में मेरा डूब जाना. कई चीजें थीं, मैं कई बार शादी करने के करीब भी पहुंचा, लेकिन बात नहीं बनी.'

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link