'मैं रोती हुई कमरे से बाहर आई', बृजभूषण ने की गंदी हरकत, साक्षी मलिक ने याद किया कजाकिस्तान का दुखद समय

Sakshi Malik sexual harassment incident: पहलवान साक्षी मलिक ने बताया कि कैसे भारतीय पहलवान महासंघ के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह ने 2012 में उनके साथ छेड़छाड़ की कोशिश की थी.

Sakshi Malik recalled Kazakhstan incident: 2016 रियो ओलंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने अपनी आत्मकथा 'विटनेस' में अपने करियर के कुछ सबसे दिल दहला देने वाले अध्यायों को उजागर किया है.

1 /5

कुछ महीने पहले खेल छोड़ने वाली मलिक ने एक विस्फोटक दावा किया, जिसमें उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया.

2 /5

अपनी आत्मकथा में, पहलवान ने अल्माटी (कजाकिस्तान) में 2012 एशियाई जूनियर चैंपियनशिप की एक घटना का जिक्र किया, जिसमें तत्कालीन कुश्ती संघ के प्रमुख बृज भूषण ने अपने होटल के कमरे में उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी.

3 /5

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट में उनकी किताब के कुछ अंशों को उजागर करते हुए कहा गया है कि उन्हें फोन पर अपने माता-पिता से बात करने के बहाने ब्रिज भूषण के होटल के कमरे में भेजा गया था. लेकिन, बाद में जो हुआ वह उनके जीवन की सबसे दर्दनाक घटनाओं में से एक बन गया.

4 /5

'सिंह ने मेरी बात मेरे माता-पिता से कराई. यह हानिरहित लग रहा था. जब मैंने उनसे बात की और उन्हें अपने मैच और अपने पदक के बारे में बताया, तो मुझे याद है कि मैंने सोचा था कि शायद कुछ भी अप्रिय न हो. लेकिन जैसे ही मैंने कॉल खत्म की, उसने (बृज भूषण) मेरे साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की. मैं उसके बेड पर बैठी थी. मैंने उसे धक्का दिया और रोने लगी.'

5 /5

साक्षी ने आगे बताया, 'उसके बाद वह पीछे हट गए. मुझे लगता है कि उन्हें एहसास हो गया था कि मैं उनकी बात नहीं मानूंगी. वह कहने लगा कि उन्होंने मुझे 'पापा जैसे' गले लगाया है. लेकिन मुझे पता था कि ऐसा नहीं था. मैं उनके कमरे से भागकर अपने कमरे में आ गई, रोती हुई.' यह पहली बार नहीं है कि पहलवान को अपने जीवन में इस तरह के यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा हो. उन्होंने अपने बचपन की एक और घटना के बारे में बताया, जब उनके एक ट्यूशन टीचर ने उन्हें अनुचित तरीके से छुआ था.