'एंग्री यंग मेन' के प्रीमियर से पहले एंजॉय करें सलिम-जावेद की ये क्लासिक्स फिल्में

Salim Javed these classic films: प्राइम वीडियो की आने वाली ओरिजिनल डॉक्यूसीरीज "एंग्री यंग मेन" की रिलीज से पहले सलीम-जावेद की क्लासिक फिल्मों के साथ अपने वीकेंड का लुफ्त उठाएं.

 

नई दिल्ली:Salim Javed these classic films: प्राइम वीडियो की आने वाली ओरिजिनल डॉक्यूसीरीज "एंग्री यंग मेन" के इमोशन से भरपूर ट्रेलर को मिलने वाले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद, अब समय है लॉन्ग वीकेंड पर सलीम-जावेद की आइकॉनिक क्लासिक फिल्मों की दुनिया में खो जाने का...

1 /5

रमेश सिप्पी के डायरेक्शन में बनी शोले ने हमें कुछ सबसे यादगार और आइकॉनिक किरदार दिए हैं. जैसे जय (अमिताभ बच्चन), वीरू (धर्मेंद्र), बसंती (हेमा मालिनी), और गब्बर सिंह (अमजद खान).  फिल्म की कहानी दो अपराधियों, वीरू और जय के इर्दगिर्द घूमती है. इस फिल्म के आइकॉनिक डायलॉग्स आज तक लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. ड्रामा, रोमांस, ह्यूमर और एक्शन के बेहतरीन मिश्रण के साथ, शोले ने भारतीय सिनेमा में कहानी कहने का एक नया स्टैंडर्ड सेट किया था.

2 /5

यश चोपड़ा द्वारा डायरेक्टेड दीवार (1975) दो भाइयों की कहानी है, जो मुंबई की झुग्गियों में एक साथ बड़े होते हैं लेकिन बहुत अलग रास्ते पर चल पड़ते हैं. दीवार अपने यादगार डायलॉग्स, दमदार पर्रोमेंसेस और सामाजिक मुद्दों के रिलेट करने वाले चित्रण की वजह से दर्शकों से जुड़ी रही है. फिल्म का मशहूर डायलॉग "मेरे पास मां है" आज भी फिल्म लवर्स के जेहन में बना हुआ है.  

3 /5

राज खोसला द्वारा डायरेक्टेड, दोस्ताना (1980) दो बचपन के दोस्तों, विजय (अमिताभ बच्चन), एक पुलिस अधिकारी, और रवि (शत्रुघ्न सिन्हा), एक वकील के बारे में है. उनकी दोस्ती तब चुनौती का सामना करती है जब वे दोनों एक ही महिला, शीतल (ज़ीनत अमान) से प्यार करने लगते हैं. फिल्म दिखाती है कि कैसे सच्ची दोस्ती गलतफहमियों और व्यक्तिगत संघर्षों को दूर कर सकती है.

4 /5

1979 की फिल्म, जो 1975 के चासनाला खनन आपदा पर आधारित है, माइन में हुई दुखद विस्फोट और बाढ़ को दिखाती है, जिसमें 375 माइनर्स की मौत हो गई थी.  अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिका में विजय पाल सिंह का किरदार निभाया है, जो एक भ्रष्ट सिस्टम के खिलाफ लड़ता है ताकि खनिकों के लिए सुरक्षा और न्याय सुनिश्चित किया जा सके. यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म खदान मालिकों की लापरवाही और लालच को हाईलाइट करती है.

5 /5

1971 में रिलीज हुई अंदाज एक क्लासिक फिल्म है, जिसे रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया था. यह फिल्म अपनी जबरदस्त कहानी और यादगार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है.  इस फिल्म में राजेश खन्ना, हेमा मालिनी और शम्मी कपूर मुख्य भूमिका में हैं. कहानी एक लव ट्राइएंगल के आसपास घूमती है जहां राजेश खन्ना एक करिश्माई और अमीर आदमी का रोल प्ले निभा रहे हैं, जिनकी जिंदगी हेमा मालिनी और शम्मी कपूर के किरदारों के साथ जुड़ती है.