Surya Grahan 2024: सूर्य ग्रहण इन तीन राशियों के लिए अशुभ, झेलना पड़ सकता है भयंकर प्रभाव!

Surya Grahan 2024: साल का अंतिम सूर्य ग्रहण इसी साल अक्टूबर महीने में लगने वाला. इसका प्रभाव 3 राशियों पर पड़ेगा. नकारात्मक प्रभाव से तीन राशियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. आइए, जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sun, 22 Sep 2024-12:45 pm,
1/5

सूर्य ग्रहण 2024

हिंदू धर्म में सूर्य ग्रहण महत्व काफी है. ये एक खगोलीय घटना है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि इसका असर राशियों और उनके जातकों पर भी पड़ता है. आइए, जानते हैं कि सूर्य ग्रहण कब है और ये किन राशियों पर प्रभाव डालेगा.

 

2/5

सूर्य ग्रहण कब है?

साल का अंतिम सूर्य ग्रहण पितृ अमावस्या के दिन है. 2 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगेगा. सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर की रात को 9.13 बजे से 3 अक्टूबर की सुबह 3.17 बजे समाप्त होगा. सूर्य ग्रहण करीब 6 घंटे 4 मिनट तक रहेगा. यह भारत में नहीं दिखेगा. अर्जेंटीना, प्रशांत महासागर, आर्कटिक, दक्षिणी अमेरिका, पेरू और फिजी में दिखेगा. 

 

3/5

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का बुरा प्रभाव पड़ सकता है. वाहन को संभालकर चलाइए, किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. रिश्तेदारों से विवाद भी बढ़ सकता है. 

 

4/5

तुला राशि

तुला राशि के जातक किसी रोग से पीड़ित हो सकते हैं. इनके छठे भाव में राहु होगा. इन्हें अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता झेलनी पड़ सकती है. खानपान का भी विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. 

 

5/5

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक भी परेशानी झेल सकते हैं. इनके लाइफ पार्टनर की तबीयत बिगड़ सकती है. राहु के अष्टम भाव के प्रभाव कम करना है तो भगवान शिव को गुड़ और जल अर्पित करें. भगवान शिव जी की कृपा बरसने से राहु का नकारात्म प्रभाव खत्म हो सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link