सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं मारुति की ये 5 CNG कारें, बजट में हैं फिट

कार लेते वक्त सबसे महले जिस बात का ख्याल आता है वो है इसका माइलेज. महंगे पेट्रोल डीजल से छुटकारे के लिए कई सारे लोग कार खरीदते वक्त सीएनजी कारों को वरीयता देते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसी सीएनजी कारों के बारे में बताएंगे जो आपको सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं. 

1 /5

मारुति की वैगनआर भारत की सबसे ज्यादा फेमस कारों में से एक है. यह कार एक किलोग्राम सीएनजी में 34.05 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. इसकी एक्सशोरूम कीमत (दिल्ली) 6.34 लाख रुपये है. जिस वजह से आप इस कार को भी अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. 

2 /5

आप सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक सेगमेंट की कार स्विफ्ट का सीएनजी मॉडल भी खरीद सकते हैं. इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.77 लाख रुपये है. यह कार भी एक किलो सीएनजी में 30.90 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. इस कार में आपको कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. 

3 /5

आप सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक मारुति के इस मॉडल को भी खरीद सकते हैं. यह कार 31.12 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है. इस कार की एक्सशोरूम कीमत 8.14 लाख रुपये है. यह कार 5-स्पीड मैनुअल गीयरबॉक्स में उपलब्ध है. एस-सीएनजी में कार को दो ट्रिम- LXI और VXI में पेश किया गया है. 

4 /5

मारुति की कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर भी अब सीएनजी में उपलब्ध है.आप इस कार पर भी विचार कर सकते हैं. यह कार 31.12 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है. इस कार की एक्सशोरूम कीमत 8.14 लाख रुपये है. कंपनी ने इसे भारत की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट और सबसे पावरफुल सीएनजी सेडान बताया है.

5 /5

मारुति की सिलोलियो भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है. यह कार आपके बजट में बिलकुस फिट बैठती है. साथ ही इस कार का माइलेज इस रेंज में आने वाली कई कारों से काफी अच्छा है. एक किलोग्राम में यह कार 35.60 किलोमीटर तक का सफर पूरा कर सकती है. इसकी दिल्ली एक्सशोरूम शुरुआती कीमत 6.58 लाख रुपये है.