Devshayani Ekadashi 2024: देवशयनी एकादशी पर करें तुलसी का ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि के अगले दिन देवशयनी एकादशी मनाई जाती है. इस साल 17 जुलाई 2024 को देवशयनी एकादशी है. वहीं एकादशी व्रत का पारण 18 जुलाई को है. एकादशी व्रत करने से सभी मनोकामना पूरी होती है. एकादशी के दिन तुलसी से जुड़े ये उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर होगी. 

 

Devshayani Ekadashi 2024: एकादशी का व्रत भगवान विष्णु को समर्पित है. एकादशी के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है.  17 जुलाई को देवशयनी एकादशी है. देवशयनी एकादशी पर तुलसी से जुड़े उपाय कर जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. भगवान विष्णु को तुलसी बेहद पसंद है ऐसे में एकादशी के दिन तुलसी से जुड़े ये उपाय करें. 

 

1 /5

एकादशी  एकादशी के व्रत में भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पूजा की जाती है.  देवशयनी एकादशी का व्रत 17 जुलाई 2024 को है.  एकादशी व्रत का पारण 18 जुलाई को है. देवशयनी एकादशी पर तुलसी से जुड़े उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी.   

2 /5

तुलसी के उपाय  देवशयनी एकादशी पर भगवान विष्णु की पूजा में तुलसी का भोग जरूर अर्पित करें. तुलसी भगवान विष्णु को प्रिय हैं. एकादशी वाले दिन तुलसी के पौधे की पूजा करनी चाहिए. धूप और दीपक जलाकर पौधे की पूजा करें.   

3 /5

जल अर्पित न करें  एकादशी वाले दिन शाम के समय तुलसी के पौधे के पास दिया जलाएं. एकादशी वाले दिन तुलसी के पौधे में जल अर्पित नहीं करना चाहिए. एकादशी के दिन तुलसी के पत्ते भी नहीं तोड़ने चाहिए. आप केवल धूप जलाकर उनकी पूजा कर सकते हैं.   

4 /5

क्या चढ़ाएं  एकादशी वाले दिन भगवान विष्णु को लड्डू का भोग लगाएं. लड्डू के साथ तुलसी जरूर अर्पित करें. भगवान विष्णु को फूल के साथ तुलसी की माला भी चढ़ाएं. ऐसा करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होंगे. 

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.