भाग्य जगाने के लिए घर की इस दिशा में रखें झाड़ू, मां लक्ष्मी खुद लेकर आएंगी धन की पोटली

jhadu vaastu for money: मां लक्ष्मी का झाड़ू से संबंध होता है. ऐसे में मां को प्रसन्न करने के लिए झाड़ू के ये उपाय कर सकते हैं. इन उपाय की मदद से मां लक्ष्मी का वास घर में होगा. 

 

जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है, उस घर में पैसों की कभी भी कमी नहीं होती है. वास्तु शास्त्र में झाड़ू का कनेक्शन मां लक्ष्मी से बताया गया है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने लिए झाड़ू बेहद मददगार साबित हो सकती है. घर में धन प्राप्ति के लिए आप झाड़ू से जुड़े नियम का पालन कर सकते हैं. आइए जानते हैं झाड़ू से जुड़े वास्तु नियम. 

 

1 /5

झाड़ू का अनादर नहीं करना चाहिए. झाड़ू का अनादर करना मां लक्ष्मी का अनादर माना जाता है. ऐसे में झाड़ू पर पैर नहीं लगाना चाहिए. अगर झाड़ू पर पैर लग जाता है तो झाड़ू को हाथ लगाकर माथे पर लगाकर माफी मांग लेनी चाहिए.   

2 /5

झाड़ू ना केवल सफाई के लिए इस्तेमाल होती है बल्कि यह मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. माना जाता है कि जिस घर में झाड़ू का अनादर किया जाता है उस घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है. 

3 /5

झाड़ू को हमेशा छिपाकर रखना चाहिए. जिस घर में झाड़ू सामने पड़ी रहती है, वहां पर मां लक्ष्मी का निवास नहीं होता है. इसलिए झाडू़ को हमेशा छिपाकर रखना चाहिए.  

4 /5

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए झाड़ू को घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. घर की पश्चिम दिशा को भाग्यलक्ष्मी से जोड़ा जाता है. आप पश्चिम दिशा में भी झाड़ू रख सकते हैं. 

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.