दिसंबर में उठाएं इन 5 खूबसूरत वादियों का लुत्फ, साल के अंत को बनाएं यादगार

इस सर्दियों के मौसम में अगर आप दोस्तों या अपनी फैमिली के साथ कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो आप इन हिल स्टेशन को अपनी बकेट लिस्ट में जरूर शामिल करें.

सर्दियों के मौसम में लोग अक्सर ही कहीं बाहर घूमने की प्लानिंग करते हैं, खासकर दिसंबर के महीने में. साल के अंत में लोग अक्सर अच्छी यादें बनाने के लिए और नए साल की शुरुआत के लिए हिल स्टेशन जाना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप भी कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो आप इन बेहतरीन हिल स्टेशन की सैर जरूर करें.

1 /5

इन सर्दियों के मौसम में वादियों की खूबसूरती देखने के लिए शिमला से बेहतर दूसरी कोई जगह नहीं है. साल के अंत में यहां बर्फबारी देखने को भी मिलती है जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है. आप इन सर्दियों के मौसम में शिमला की सैर जरूर करें.

2 /5

उत्तराखंड में स्थित बिनसर एक बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. ये जगह दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है. आप दिसंबर के महीने में यहां घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. यहां आपको खूबसूरत पहाड़ों की चोटियों के साथ मन को मोह लेने वाले दृश्य देखने को मिलेंगे.

3 /5

अरुणाचल में स्थित मेचुका वैली में जाकर आपको किसी जन्नत से कम महसूस नहीं होगा. आप यहां वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं. अगर आप कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो आप दिसंबर के महीने में यहां घूमने के लिए जरूर जाएं.

4 /5

हिमाचल की खूबसूरत जगहों में से एक कसौल सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन है. यहां आप दोस्तों के साथ सर्दियों का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां आपको एडवेंचर ट्रिप का भी मौका मिल सकता है.

5 /5

डलहौजी दिसंबर के महीने में घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन है. यहां आपको खूबसूरत जंगल जो की बर्फ की परतों से ढकी होंगी देखने को मिल सकती हैं. फैमिली और दोस्तों के साथ घूमने के लिए ये जगह बेस्ट है.