Heavy Rain Alert: यूपी में गरजेंगे दिल्ली में बरसेंगे बादल, हिमाचल से लेकर उत्तराखंड तक फिर गदर काटने को तैयार मानसून, पढ़ें वेदर अपडेट

Weather 14 August 2024: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को रुक-रुक कर बारिश हुई. अधिकतम तापमान सामान्य से 0.6 डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अब मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए बारिश का `येलो अलर्ट` जारी किया है.

अंश राज Wed, 14 Aug 2024-7:15 am,
1/6

बारिश के कारण हो रही परेशानी

राजधानी समेत, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत के साथ-साथ मुजफ्फरनगर में सुबह से ही आसमान में बादलों में डेरा जमाया हुआ है. काली घटा के बीच अलग-अलग स्थानों पर बूंदाबांदी हो रही है. वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही भारी बारिश के कारण नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

2/6

फिर एक्टिव हुआ मानसून

जाते-जाते मानसून ने एक बार फिर से अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. पहाड़ी इलाकों में आसमान से जमकर आफत की बारिश हो रही है, जिसके कारण स्थनीय लोगों को तमाम मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं उत्तर भारत में भी मानसून जमकर जहर बरपा रहा है. राजस्थान में तो मौसम ने इस कदर गदर काटा है कि अलग-अलग वजहों से पिछले चार दिनों में 26 लोगों की मौत हो चुकी है.पूर्वी राजस्थान में जमकर बारिश हो रही है. इसके अलावा दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और बिहार में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण नदियां-नाले उफान पर बह रहे हैं. 

3/6

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में हो रही बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. तापमान में गिरावट देखने को मिली है. IMD की जानकारी के मुताबिक आज यानी कि 14 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक बारिश की बौछारों से दिल्ली एनसीआर भीगता रहेगा.

 

4/6

उत्तराखंड में कहर बरपा रहा मानसून

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण लोगों को और चारधाम के दर्शन करने जा रहे भक्तों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मूसलाधार बारिश के कारण अलग-अलग स्थानों पर लैंड स्लाइड हो रही है, जिसके बाद चारधाम यात्रा मार्ग बार-बार बाधित हो रहा है. मंगलवार सुबह लैंड स्लाइड के बाद बदरीनाथ राजमार्ग करीब चार घंटे बंद रहा. वहीं पिथौरागढ़ में भी लैंडस्लाइड की खबरें आ रही हैं.

 

5/6

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम

अगले 24 घंटों के दौरान, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, झारखंड के कुछ हिस्सों, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, केरल, आंतरिक तमिलनाडु,आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण कर्नाटक, दक्षिण में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश हो सकती है. 

6/6

यहां जमकर होगी बारिश

बिहार, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत, विदर्भ, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. सौराष्ट्र और कच्छ, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय तमिलनाडु, लद्दाख और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश संभव है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link