Abhinav Arora: 'छोटी' उम्र, 'बड़ी' बातें... अभिनव अरोड़ा कौन, जिसके पास स्कूल में नहीं बैठते थे बच्चे, अब लोग छू रहे पांव

Who is Abhinav Arora: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक लड़के की रील्स वायरल हो रही हैं जो राधे-राधे कहता है. फिर लोग उससे मिलने आते हैं और उसके पांव छूते हैं. इस लड़के का नाम अभिनव अरोड़ा है. आइए, जानते हैं कि ये कौन है?

नई दिल्ली: Who is Abhinav Arora: अभिनव अरोड़ा को आप नाम से भले न जानते होंगे, लेकिन चेहरे से जरूर पहचानते होंगे. अभिनव के पिता के एक नामी लेखक और टेड स्पीकर हैं. आइए, जानते हैं कि अभिनव कितने साल के हैं और कौनसी क्लास में पढ़ते हैं?

1 /5

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक लड़के की खूब सारी रील्स वायरल हो रही हैं, जो बाबा जैसा भेष धारण किए हुए है. ये राधा-कृष्ण के मंत्रों का जाप करता है, इसके अलावा जय श्री कृष्ण जैसे नारे लगाते हुए दिखता है. कुछ वीडियोज में लोग इस लड़के के पांव छूते हुए भी दिख रहे हैं. इस लड़के पर मीम्स भी बन रहे हैं, सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि ये स्कूल न जाने का अच्छा बहाना है! बहरहाल, आपको बता दें कि इस लड़के का नाम अभिनव अरोड़ा है. आइए, जानते हैं इसकी पूरी कहानी  

2 /5

अभिनव अरोड़ा की उम्र केवल 9 साल ही है. वह दिल्ली के एक निजी स्कूल का छात्र है, जो 5वीं क्लास में पढ़ता है. इतनी कम उम्र में भी अभिनव को कई शास्त्रों और वेदों का ज्ञान है. अभिनव के पिता फेमस लेखक टेड स्पीकर तरुण राज अरोड़ा हैं.   

3 /5

अभिनव ने एक इंटरव्यू में खुद बताया कि वह सुबह 3:30 बजे उठता है. इस समय को ब्रह्म मुहूर्त कहा जाता है. अभिनव सुबह 4 बजे उठता है और 6:30 बजे तुलसी पूजा परिक्रमा करता है. 7:30 बजे अपने घर पर बाल गोपाल को भोग लगाकर स्कूल जाता है.  

4 /5

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि स्कूल में पहले अभिनव के पास कोई नहीं बैठता था. वह सबसे राधे-राधे या जय श्री राम कहकर मिलता था, इसलिए बच्चों ने उससे दूरी बना ली थी. लेकिन अब तो टीचर्स भी उसे राधे-राधे कहते हैं. क्लास का हर बच्चा अभिनव से दोस्ती करना चाहता है.  

5 /5

अभिनव देश के सबसे छोटे कथावाचक हैं. वे खुद को बलराम मानते हुए भगवान श्रीकृष्ण को छोटे भाई के रूप में पूजते हैं. सोशल मीडिया पर अभिनव अरोड़ा के कई सारे वीडियोज वायरल हो रहे हैं.