Hasan Mahmud: कौन हैं हसन महमूद, जिन्होंने IND Vs BAN मैच में विराट और रोहित जैसे दिग्गजों को किया आउट

Hasan Mahmud: बांग्लादेश के खिलाड़ी हसन महमूद की हर तरफ चर्चा हो रही है. उन्होंने पहले टेस्ट मैच में ही इंडिया के तीन दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर दिया. इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल शामिल हैं.

Hasan Mahmud: हसन महमूद बांग्लादेश के बॉलर हैं, जिन्होंने IND Vs BAN के मैच में धूम मचा दी है. हसन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को आउट कर अपना करिश्मा दिखाया है. अब हर कोई इस बॉलर के बारे में जानना चाहता है. 

1 /5

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसमें बांग्लादेश के एक बॉलर की खूब चर्चा हो रही है, जिसने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली को आउट कर दिया है. इन्हें आउट करने वाले गेंदबाज का नाम हसन महमूद है.  

2 /5

हसन महमूद का ये चौथा टेस्ट मैच है. उन्होंने मैच शुरुआती दौर में भी बांग्लादेश को बड़ी बढ़त दे दी है. हसन ने 10 ओवर के अंदर ही 3 बड़े विकेट ले लिए हैं. हसन महमूद की उम्र मात्र 25 साल है. वे 12 अक्टूबर, 1999 को जन्मे थे. हसन ने अब तक 3 टेस्ट मैच में 3.62 की इकॉनमी के साथ 14 विकेट हासिल किए हैं.  

3 /5

हसन महमूद इससे पहले पाकिस्तान के साथ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान चर्चा में आए थे. उन्होंने 2 मुकाबलों में 8 विकेट चटकार लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था. पाकिस्तान के खुर्रम शहजाद के बाद हसन ने ही सबसे विकेट लिए थे.   

4 /5

बता दें कि इंडिया और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में हो रहे मुकाबले में पिच पर नमी थी. यही कारण है कि बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चुना. हसन महमूद के अलावा तस्किन अहमद ने गेंदबाजी की कमान संभाल रखी है.   

5 /5

गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच हो रहे इस मैच के दौरान बारिश के आसार भी बने हुए हैं. वेदर रिपोर्ट में बताया गया था कि बारिश होने के 45% चांस हैं. हालांकि, गनीमत की बात ये है कि फिलहाल मैच चल रहा है.