Noel Tata: नोएल टाटा कौन हैं, जो बने TATA Trust के चेयरमैन

Who is Noel Tata Step Brother of Ratan Tata: रतन टाटा के निधन के बाद उनके उत्तराधिकारी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. अब ऐसी खबर है कि टाटा ट्रस्ट की एक बैठक में नोएल टाटा के नाम पर मुहर लग गई है. जानते हैं कि नोएल टाटा कौन है.

Who is Noel Tata Step Brother of Ratan Tata: नोएल टाटा का नाम रतन टाटा के उत्तराधिकारी के तौर पर सबसे आगे थे. टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन के तौर पर नोएल के नाम की घोषणा हो सकती है. चलिए, नोएल टाटा के बारे में जानते हैं.

1 /5

देश के नामी उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद एक सवाल सबके मन में है कि टाटा ग्रुप का चेयरमैन कौन बनेगा. अब इसका जवाब जल्द ही मिल जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि नोएल टाटा रतन टाटा के उत्तराधिकारी हो सकते हैं. जल्द ही नोएल के नाम पर मुहर लग सकती है.    

2 /5

सूत्रों के मुताबिक, टाटा ट्रस्ट नोएल टाटा रतन टाटा का उत्तराधिकारी घोषित करने के लिए एक बैठक कर रहा है. इसी बैठक में नोएल टाटा के नाम पर मुहर लग सकती है. बता दें कि नोएल टाटा का नाम टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन के तौर तेजी से आगे बढ़ रहा है.  

3 /5

नोएल टाटा रतन टाटा के सौतेले भाई हैं. दरअसल, रतन टाटा के पिता नवल टाटा ने दो शादियां की थी. नवल की दूसरी पत्नी का नाम सिमोन था. नोएल टाटा नवल और सिमोन के ही बेटे हैं.  

4 /5

नोएल टाटा इंटर, ट्रेंट, टाटा इन्वेस्टमेंट और वोल्टास के चेयरमैन हैं. वे टाटा स्टील और टाइटन के वाइस चेयरमैन भी हैं. रतन टाटा के निधन के बाद नोएल टाटा का नाम उनके उत्तराधिकारी के तौर पर सबसे आगे माना जा रहा है.  

5 /5

बता दें कि उत्तराधिकारी बनने की दौड़ में नोएल की बेटी लीया टाटा का नाम भी शामिल है. लीया नोएल की बड़ी बेटी हैं, जो साल 2006 से टाटा ग्रुप से जुड़ी हैं. वे इंडियन होटल्स की उपाध्यक्ष हैं.