कौन हैं ये 4 टीचर्स, जो RAU IAS Coaching में हुए हादसे के बाद हो रहे ट्रोल?

Rau ias coaching Incident: ओल्ड राजेंद्र नगर में बेसमेंट में चलने वाली कांचिंग्स को सील कर दिया गया है. बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत के बाद ये कारवाई हुई है. इस दौरान UPSC एस्पिरेंट्स कुछ टीचर्स को भी ट्रोल कर रहे हैं. आइए ,जानते हैं इनके बारे में.

नई दिल्ली: Rau ias coaching Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर की एक कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई. इसके बाद से ही बेसमेंट में संचालित होने वाले कोचिंग्स के खिलाफ छात्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर कुछ टीचर्स को ट्रोल किया जा रहा है, जो देश में काफी प्रसिद्ध हैं. 

1 /5

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में बारिश के कारण एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भरा. इससे तीन छात्रों की मौत हुई. इनकी मौत के बाद कई ऐसे कोचिंग संस्थानों को सील कर दिया है, जो बेसमेंट से संचालित होते हैं. यहां पढ़ने वाले छात्रों ने प्रदर्शन भी किया. साथ ही उन टीचर्स की भी आलोचना की जिनकी पहचान पूरे देश में हैं. छात्रों का कहना है कि ये हमारे आंदोलन में हमारे साथ क्यों खड़े नहीं हुए.

2 /5

विकास दिव्यकीर्ति दृष्टि IAS नाम से कोचिंग चलाते हैं. नेहरु विहार के वर्धमान मॉल के बेसमेंट में इसकी ब्रांच चलती थी, उसे भी सील कर दिया गया है. विकास दिव्यकीर्ति खुद भी सिविल सर्विसेज में सिलेक्ट हुए थे. लेकिन फिर वे टीचिंग करने लगे. वे दर्शन और हिंदी साहित्य पढ़ाते हैं. उनकी देश में खूब फैन फॉलोइंग है.

3 /5

अवध ओझा भी देश के नामी टीचर हैं. इनके वीडियोज भी यू-ट्यूब पर खूब वायरल होते हैं. ये भी UPSC एस्पिरेंट्स को पढ़ाते हैं. अवध ओझा इलाहाबाद से चुनाव लड़ने के भी इच्छुक थे, लेकिन उन्हें किसी पार्टी का टिकट नहीं मिला. छात्र इनको भी ट्रोल कर रहे हैं.

4 /5

पटना वाले खान सर का खुद का यू-ट्यूब चैनल है. ये पटना में ही अपनी कोचिंग चलाते हैं, जहां गरीब तबके के बच्चे उनसे पढ़ने आते हैं. वे अपने बेबाक बोलने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं. खान सर से भी छात्र आंदोलन में उतरने की अपेक्षा कर रहे थे.

5 /5

अलख पांडे PhysicsWallah के फाउंडर हैं. JEE और NEET की तैयारी करने वाले छात्रों को ये पढ़ाते हैं. इनकी कोचिंग की शाखाएं देशभर में फैली हैं. NEET पेपर लीक मामले में अलख पांडे छात्रों के मुद्दे सप्रीम कोर्ट लेकर गए. ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए हादसे के बाद छात्रों का एक वर्ग इन्हें ट्रोल कर रहा है.