राम मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, प्रशासन ने उठाया सख्त कदम, मीडियाकर्मियों के कैमरे...

Ram Mandir: सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में बने राम मंदिर का उद्घाटन कार्य पूरा हो चुका है. उद्घाटन पूरा होने के बाद राम लला की दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिर प्रांगण में उमड़ पड़ी है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस भीड़ को नियंत्रित करने में स्थानीय प्रशासन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भक्तों में राम लला की झलक पाने की होड़ मची हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2024, 09:53 AM IST
  • शाम सात बजे बंद हुआ राम मंदिर
  • सिंह द्वार से होती है भक्तों की एंट्री
राम मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, प्रशासन ने उठाया सख्त कदम, मीडियाकर्मियों के कैमरे...

नई दिल्लीः Ram Mandir: सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में बने राम मंदिर का उद्घाटन कार्य पूरा हो चुका है. उद्घाटन पूरा होने के बाद राम लला की दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिर प्रांगण में उमड़ पड़ी है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस भीड़ को नियंत्रित करने में स्थानीय प्रशासन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भक्तों में राम लला की झलक पाने की होड़ मची हुई है. 

शाम सात बजे बंद हुआ राम मंदिर 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो प्राण प्रतिष्ठा के बाद 22 जनवरी की शाम भी श्रद्धालुओं ने राम लला के दर्शन के लिए मंदिर में घुसने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि शाम सात बजे के करीब राम मंदिर दर्शन के लिए बंद हो गया. इसके बाद सिंह द्वार से भक्तों की भीड़ दौड़ कर भीतर घुसने की कोशिश की. इस दौरान भीड़ को काबू में लाना पुलिस के लिए काफी कठिन हो गया था. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस दौरान प्रशासन ने मीडियाकर्मियों के कैमरे भी बंद करवा दिए.

सिंह द्वार से होती है भक्तों की एंट्री
बता दें कि राम मंदिर में सिंह द्वार के जरिए भक्तों को मंदिर में प्रवेश मिलता है और रामलला के दर्शन के लिए इस द्वार पर भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कुछ पुलिसकर्मियों ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि अभी उनके लिए श्रद्धालुओं को मैनेज करना मुश्किल है. उन्हें इस भीड़ को काबू में लाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 

भीड़ पर काबू पाने के लिए की गई थी बैरिकेडिंग
इस दौरान पुलिस द्वारा लोगों को यह समझाते हुए भी देखा गया कि अब दर्शन का समय खत्म हो चुका है. अगर आप दर्शन करना चाहते हैं, तो कल यानी मंगलवार को आकर दर्शन कर सकते हैं. कुछ लोग जब जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे तो पुलिस द्वारा उन्हें पीछे धकेलते हुए भी देखा गया. इसके अलावा पुलिस ने लोगों पर काबू पाने के लिए बैरिकेडिंग भी की हुई थी.

ये भी पढ़ेंः Ramlala Darshan: राम मंदिर में उमड़ रहा भक्तों का सैलाब, रामलला की एक झलक पाने के लिए लगी श्रद्धालुओं की भीड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़