4 भारतीय खिलाड़ी जो एक मौके के लिये तरस गये, T20 विश्वकप की टीम में किया गया इग्नोर

Indian Cricket team, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट बॉलर हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है. 

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Sep 13, 2022, 03:36 PM IST
  • WC के लिये चयनकर्ताओं ने किया टीम का ऐलान
  • भारतीय टीम में लौटे हर्षल-बुमराह
4 भारतीय खिलाड़ी जो एक मौके के लिये तरस गये, T20 विश्वकप की टीम में किया गया इग्नोर

Indian Cricket team, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट बॉलर हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से एशिया कप की टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे, जहां पर बुमराह की पीठ में चोट लगी थी तो वहीं पर हर्षल पटेल की मांसपेशियों में खिंचाव था. हालांकि एनसीए में रिहैब से फिट होकर अब दोनों की वापसी हो गई है.

इस विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट मैदान में खेलेगा. भारतीय चयन समिति ने जहां अपनी टीम में दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ियों की वापसी कराई है तो वहीं पर कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें भारतीय चयन समिति ने मौका भी नहीं दिया है.

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

इस लिस्ट में पहला नाम चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का है जिन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी में जब से वापसी की है तब से शानदार प्रदर्शन किया है. कुलदीप यादव ने पहले श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर्स प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया तो वहीं पर आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. इसके बाद जब भी उन्हें मौका मिला उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौका नहीं मिला. एशिया कप की टीम में भी उन्हें मौका नहीं मिला तो वहीं पर अब चयनकर्ताओं ने टी20 विश्वकप की टीम से भी किनारे कर दिया है.

संजू सैमसन (Sanju Samson)

इस लिस्ट में दूसरा नाम विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन का है जिन्होंने इस साल जितने भी मौके मिले उसे भुनाने का काम किया है. संजू सैमसन ने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं पर जब उन्हें छोटी टीमों के खिलाफ मौका मिला तो उसका भरपूर फायदा उठाया. इसके बावजूद चयन समिति ने टी20 विश्वकप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के साथ ही जाने का फैसला किया.

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को साल की शुरुआत में विश्वकप टीम का अहम हिस्सा माना जा रहा था लेकिन एशिया कप से पहले उन्हें टीम से ही किनारे कर दिया गया. हालांकि इसमें शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी लय भी जिम्मेदार रही जिसमें लगातार गिरावट देखने को मिली. हालांकि जिम्बाब्वे सीरीज में जब उन्होंने वनडे टीम में वापसी की तो वापस अपनी लय में नजर आये, लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें एशिया कप में मौका नहीं दिया और फिर टी20 विश्वकप की टीम से भी बाहर कर दिया.

ईशान किशन (Ishan Kishan)

भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर ईशान किशन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. ईशान किशन के पास विस्फोटक अंदाज में पारी का आगाज करने के अलावा तेजी से रन बनाने की भी काबिलियत है. हालांकि पिछले कुछ समय में वो खुद को दिये गये मौकों का फायदा नहीं उठा सके जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा. 

इसे भी पढ़ें- फिर से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन सकते हैं डेविड वॉर्नर, खत्म होगा लाइफटाइम बैन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़