नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने रविचंद्रन अश्विन की जमकर प्रशंसा करते हुए बुधवार को कहा कि इस भारतीय ऑफ स्पिनर को जितना श्रेय मिलना चाहिए था उतना नहीं मिला. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपना 500वां टेस्ट विकेट लेकर विशिष्ट क्लब में अपना नाम दर्ज किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या बोले डिविलियर्स
डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, क्या शानदार उपलब्धि है. बधाई अश्विन. आप उन खतरनाक गेंदबाजों में शामिल हो जिनके खिलाफ मैं खेला हूं. आप बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में भारतीय क्रिकेट टीम की अमूल्य संपत्ति हो. उन्होंने कहा, वह इस खेल का दिग्गज खिलाड़ी है लेकिन उन्होंने जो प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में जो भूमिका निभाई उसका उन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिला. 


उधर, भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम की 'बैजबॉल' रणनीति की 'फजीहत' हो रही है. इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट के संघर्ष और टीम के विवादास्पद 'बैज़बॉल' दृष्टिकोण पर अपनी बात रखी है.जो रूट ने भारत के खिलाफ चल रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की छह पारियों में सिर्फ 77 रन बनाए हैं.


डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर रूट के अपने नेचुरल गेम से हटने पर चिंता व्यक्त की. इतना ही नहीं, उन्होंने इसके लिए टीम के आक्रामक 'बैज़बॉल' दृष्टिकोण को जिम्मेदार ठहराया.डिविलियर्स ने कहा, "जो रूट उन सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक है, जिनके खिलाफ मैंने खेला है. लेकिन अब यह बदल गया है और इसका कारण बैज़बॉल है. मुझे पता है कि यह एक बड़ा बयान है, लेकिन यह सच है. वह रिवर्स स्वीप पर आउट हो रहे हैं और अपने नेचुरल गेम से भटक रहे हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.