कितने मौके और, यूएई के बाद भारत में भी फ्लॉप हुए ये खिलाड़ी, विश्वकप में खिलाना साबित होगा भूल

T20 World Cup 2022, Indian Cricket Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा चुका है और अब सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा. मोहाली के मैदान पर खेले गये पहले मैच में भारतीय टीम ने 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए इसे आसानी से जीत लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 12:09 PM IST
  • कब तक इन खिलाड़ियों को मौका देती रहेगी भारतीय टीम
  • लगातार खराब खेल रहे हैं चहल-भुवी
कितने मौके और, यूएई के बाद भारत में भी फ्लॉप हुए ये खिलाड़ी, विश्वकप में खिलाना साबित होगा भूल

T20 World Cup 2022, Indian Cricket Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा चुका है और अब सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा. मोहाली के मैदान पर खेले गये पहले मैच में भारतीय टीम ने 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए इसे आसानी से जीत लिया. इतना ही नहीं एक समय ऐसा भी था जब भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल कर सकती थी लेकिन मैदान पर छोड़े गये कैचों के चलते उसे हार का सामना करना पड़ा.

कब तक इन खिलाड़ियों को मौका देती रहेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम ने इस मैच में 3 कैच टपकाये जिसमें एक कैच मैच जिताने वाले बल्लेबाज कैमरुन ग्रीन का भी था. भारतीय टीम की इस हार के पीछे सिर्फ उसकी खराब फील्डिंग ही जिम्मेदार नहीं रही बल्कि उसके कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल रहे जो लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मैच के बाद क्रिकेट के गलियारों में फिर से यह सवाल उठने लगा है कि आखिर कब तक इन खिलाड़ियों को यूं ही टीम मौका देती रहेगी.

लगातार खराब खेल रहे हैं चहल-भुवी

इन खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल हैं जो कि लगातार पिछले कुछ समय से खराब प्रदर्शन किये जा रहे हैं. मोहाली टी20 मैच के दौरान जहां भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर के स्पेल में 52 रन लुटाये तो वहीं पर युजवेंद्र चहल ने 3.2 ओवर में 42 रन लुटा दिये.

भारतीय क्रिकेट टीम के लिये इन दोनों गेंदबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो ये पिछले काफी समय से ऐसे ही खराब चल रही है. एशिया कप में भी युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी पूरी तरह से पस्त नजर आई थी और वो पूरे टूर्नामेंट के दौरान सिर्फ 2 ही विकेट हासिल कर पाये थे. इस दौरान उन्होंने खूब रन लुटाये थे. वहीं पर भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवर्स में नाकामी किसी से छिपी नहीं है.

विश्वकप में खिलाना साबित होगा भूल

सुपर-4 स्टेज में जब उन्हें श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ रन बचाने के लिये 19वां ओवर दिया गया तो वो नाकाम साबित हुए. वहीं मोहाली में खेले गये पहले टी20 मैच में भी जब उन्हें रन बचाने के लिये भेजा गया तो उन्होंने 16 रन लुटा दिये. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम को टी20 विश्वकप के दौरान खिलाना बड़ी भूल साबित हो सकता है.

इसे भी पढ़ें- हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, 21वीं सदी में ये कारनामा करने वाली पहली कप्तान बनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़