Asia Cup 2022: कौन है पाकिस्तान का हार्दिक पांड्या जिससे भारत को रहना होगा खबरदार, नहीं तो फिर मिलेगी हार

India vs Pakistan: 27 अगस्त से यूएई की सरजमीं पर शुरू होने वाले एशिया कप की तैयारियां जोरों-शोरों पर है और फैन्स भी इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली भिड़ंत को देखने के लिये उत्साहित हैं. भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच इस बार कम से कम दो बार भिड़ंत होना तय नजर आ रहा है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Aug 22, 2022, 10:59 AM IST
  • हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी अतिरिक्त जिम्मेदारी
  • पाकिस्तान का हार्दिक पांड्या है ये खिलाड़ी
Asia Cup 2022: कौन है पाकिस्तान का हार्दिक पांड्या जिससे भारत को रहना होगा खबरदार, नहीं तो फिर मिलेगी हार

Asia cup 2022, India vs Pakistan: 27 अगस्त से यूएई की सरजमीं पर शुरू होने वाले एशिया कप की तैयारियां जोरों-शोरों पर है और फैन्स भी इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली भिड़ंत को देखने के लिये उत्साहित हैं. भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच इस बार कम से कम दो बार भिड़ंत होना तय नजर आ रहा है. दोनों के बीच 28 अगस्त को पहली भिड़ंत होगी तो वहीं पर दूसरा मुकाबला 4 सितंबर को दुबई के मैदान पर ही देखने को मिल सकता है.

हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी अतिरिक्त जिम्मेदारी

इस हाई वोल्टेज मैच से पहले दोनों ही टीमों ने अपने प्रमुख गेंदबाज को चोट के चलते खो दिया है जिसकी वजह से यह मैच एक बार फिर से बराबरी पर खड़ा हो गया है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के चोटिल होकर बाहर होने के बाद पाकिस्तान की टीम ज्यादा मजबूत नजर आ रही थी लेकिन बाबर आजम की टीम से शाहीन शाह अफरीदी के बाहर होने के बाद रोमांच बढ़ गया है.

भारतीय टीम के लिये तेज गेंदबाजी में जहां अतिरिक्त जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या के कंधों पर आयेगी तो वहीं पर पाकिस्तान के लिये हैरिस राउफ और नसीम शाह बॉलिंग अटैक करते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि रोहित शर्मा की टीम को इन मैचों में एक और पाक खिलाड़ी है जिससे बचकर रहने की दरकार है.

पाकिस्तान का हार्दिक पांड्या है ये खिलाड़ी

पाकिस्तान के लिये यह खिलाड़ी वही भूमिका अदा करता है जो भारत के लिये हार्दिक पांड्या करते हैं. हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मोहम्मद वसीम जूनियर जिन्होंने कुछ ही मैचों में अपनी खास जगह बना ली है. आखिरी बार जब यह खिलाड़ी पाकिस्तान की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था तो उसने 4 ओवर के स्पेल में 30 रन देकर 2 विकेट हासिल किये थे.

मोहम्मद वसीम जूनियर की बात करें तो उनके पास विकेट निकालने की काबिलयत के साथ ही बल्लेबाजी में बड़े रन बनाने की प्रतिभा है जो इस प्लेयर को हार्दिक पांड्या जितना ही खतरनाक बनाती है. ऐसे में अगर भारतीय टीम को हार से बचना है तो इससे संभल कर रहना होगा.

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिये वापसी करने के बाद से ही लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और खेल के हर विभाग में अहम योगदान दे रहे हैं. ऐसे में जब भारत के लिये उसके दो सबसे बड़े गेंदबाज उपलब्ध नहीं होंगे तो इस खिलाड़ी पर मैच संभालने की अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी.

इसे भी पढ़ें- युजवेंद्र चहल के साथ ब्रेकअप की अफवाहों पर धनश्री ने तोड़ी चुप्पी, खुद बताई पूरी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़