Asia Cup: एशिया कप को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, PCB ने कही ये बात

पाकिस्तान और श्रीलंका में 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेले जाने वाले एशिया कप का अंतिम कार्यक्रम इस सप्ताह घोषित होने की संभावना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2023, 10:51 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • पीसीबी ने दी ये जानकारी
Asia Cup: एशिया कप को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, PCB ने कही ये बात

नई दिल्लीः पाकिस्तान और श्रीलंका में 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेले जाने वाले एशिया कप का अंतिम कार्यक्रम इस सप्ताह घोषित होने की संभावना है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा, “शनिवार, 15 जुलाई को एशिया कप 2023 के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने, साजो-सामान और संगठनात्मक व्यवस्था और विपणन अभियानों के संबंध में पीसीबी और एसीसी अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई. अंतिम कार्यक्रम की घोषणा इस सप्ताह होने की संभावना है.

पाकिस्तान में होंगे 4 मैच
एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा 15 जून को दिए गए बयान के अनुसार, एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया जाएगा. चार मैच पाकिस्तान में और बाकी नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. एसीसी मेन्स प्रीमियर कप के विजेता भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल कुल 13 एकदिवसीय मैचों में भिड़ेंगे. इसे 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है.

भारत-पाक मैच को लेकर आई अपडेट
एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को नेपाल के साथ एक ग्रुप में रखा गया है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे ग्रुप में शामिल हैं. श्रीलंका एशिया कप का मौजूदा चैंपियन है, जबकि भारत ने पिछली बार 2018 में संयुक्त अरब अमीरात में यह टूर्नामेंट जीता था.

एशिया कप का 2023 संस्करण टूर्नामेंट का 16वां संस्करण है. प्रत्येक समूह से दो टीमें सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करेंगी. सुपर फ़ोर चरण की शीर्ष दो टीमें फ़ाइनल में आमने-सामने होंगी. बता दें कि लंबे समय से भारत-पाक मैच को लेकर पीसीबी और बीसीसीआई में खींचतान चल रही है. आईसीसी को भी इस मामले में दखल देना पड़ा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़