AUS vs AFG: बल्लेबाजों के लिए 'स्वर्ग' है वानखेड़े, छुड़ा देंगे गेंदबाजों के छक्के, जानें पिच का मिजाज

AUS vs AFG ODI WC 2023: आज 7 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप का 39वां मैच ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 1 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 7, 2023, 11:08 AM IST
  • पिछले 5 मैचों में जीत कर पहुंचा है ऑस्ट्रेलिया
  • कई उलटफेर कर चुका है अफगानिस्तान
AUS vs AFG: बल्लेबाजों के लिए 'स्वर्ग' है वानखेड़े, छुड़ा देंगे गेंदबाजों के छक्के, जानें पिच का मिजाज

नई दिल्लीः AUS vs AFG ODI WC 2023: आज 7 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप का 39वां मैच ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 1 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. 

पिछले 5 मैचों में जीत कर पहुंचा है ऑस्ट्रेलिया
अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया अपने पिछले पांच मैचों में जीत हासिल कर पहुंची है. कंगारू टीम टूर्नामेंट के प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है. उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच को जीतना होगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया मैच की आखिरी गेंद तक मामला अपने पक्ष में करना चाहेगी. 

कई उलटफेर कर चुका है अफगानिस्तान
वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए अफगानिस्तान को कम आंकना सही नहीं होगा, क्योंकि मौजूदा टूर्नामेंट में इस टीम ने कई उलटफेर किए हैं और प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर काबिज है. इसके अलावा अफगानिस्तान अभी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. टीम को अभी वर्ल्ड कप में अपने दो मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में अफगानिस्तान भी इस मैच को अपने हिस्से से नहीं जाने देगा. लिहाजा ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. 

बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है वानखेड़े की पिच
बात अगर वानखेड़े स्टेडियम की करें, तो यह पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. यहां बल्लेबाज जमकर छक्के-चौकों की बरसात करते हैं. मुंबई की इस पिच पर कई हाई स्कोरिंग मुकाबले भी देखने को मिले हैं. टूर्नामेंट में भारत ने इसी पिच पर श्रीलंका के खिलाफ 357 रन लगाए थे. 

वानखेड़े में खेले गए हैं कुल 32 मुकाबले
मुंबई की इस ऐतिहासिक मैदान पर अभी तक कुल 32 वनडे मैच खेले गए हैं. इनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 17 मैचों में जीत मिली है. वहीं, रन चेज करने वाली टीम को 15 मैचों में जीत मिली है. इसका मतलब यह हुआ कि वानखेड़े में टॉस कोई बहुत बड़ा रोल नहीं प्ले करता. हालांकि, दूसरी पारी में ओस का प्रभाव जरूर देखने को मिल सकता है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी ले सकती है. 

ये भी पढ़ेंः BAN vs SL: शंटो और शाकिब के अर्धशतक से बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़