नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम इन दिनों नये नये कीर्तिमान रच रही है. महिला क्रिकेटरों ने अपने ही देश की पुरुष टीम के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया. महिला क्रिकेटरों की इस उपलब्धि की हर कोई सराहना कर रहा है. 18 साल बाद महिला क्रिकेटरों ने रिकी पोंटिग की टीम को पीछे कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिकी पोंटिग की टीम को छोड़ा पीछे


ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर लगातार 22वां मैच जीतकर रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली अपने देश की पुरुष टीम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने अक्टूबर 2017 से कोई वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं गंवाया है. 



2003 में रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने रचा था इतिहास


साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया अपने सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रही थी. तब रिकी पोंटिंग की कप्तानी में टीम ने लगातार 21 मैच जीते थे. अब ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने लगातार 22वीं जीत दर्ज कर ली है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर ये ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है. 


ये भी पढ़ें- IPL 2021: अनुभव के भरोसे पुराना 'रुबाब' हासिल करने उतरेगी धोनी की डैड्स आर्मी


न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 6 विकेट से हराया


ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मेगान शुट के चार विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड को 212 रनों पर समेट दिया. 


ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद एलिसा हीली (65), एलिस पैरी (नाबाद 56) और एशलेग गार्डनर (नाबाद 53) के अर्धशतकों की बदौलत 69 गेंदें शेष रहते छह विकेट से जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम इस समय विश्वचैंपियन है और दुनियाभर के हर मैदान पर जाकर टीमों को शिकस्त दे रही है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.