Babar Azam बने ICC Mens ODI Player 2022, लगातार दूसरी बार मिला प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब

ICC Mens ODI Player 2022: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लगातार दूसरे साल आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेटर आफ द ईयर 2022 का पुरस्कार मिला है. उन्होंने आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप और जिम्बाब्वे के आफ स्पिन आलराउंडर सिकंदर रजा को हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2023, 05:41 PM IST
  • 9 ओडीआई मैचों में बाबर ने लगाए तीन शतक
  • बाबर ने असाधारण प्रदर्शन से दिलाई टीम को जीत
Babar Azam बने ICC Mens ODI Player 2022, लगातार दूसरी बार मिला प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब

नई दिल्ली: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लगातार दूसरे साल आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेटर आफ द ईयर 2022 का पुरस्कार मिला है. उन्होंने आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप और जिम्बाब्वे के आफ स्पिन आलराउंडर सिकंदर रजा को हराया.

9 ओडीआई मैचों में बाबर ने लगाए तीन शतक

आजम ने 2022 में केवल नौ एकदिवसीय मैच खेले, लेकिन 28 वर्षीय ने इन मैचों को भुनाया. उन्होंने तीन शतक और पांच अर्धशतक जमाए. वह केवल एक बार विफल रहे.
वह जुलाई 2021 से पुरुषों की ओडीआई खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, उन्होंने 2022 में खेले गए नौ मैचों में 84.87 की शानदार औसत से 679 रन बनाए, जिसमें उन्होंने पचास से अधिक के आठ स्कोर दर्ज किए, जिनमें से तीन को उन्होंने शतक में बदला.
एक कप्तान के रूप में, आजम के लिए पाकिस्तान ओडीआई टीम के कप्तान के रूप में एक यादगार वर्ष था, जिसने तीन में से तीन श्रृंखलाएँ जीतीं. पाकिस्तान एकदिवसीय प्रारूप में लगभग अजेय था, नौ में से सिर्फ एक मैच (आस्ट्रेलिया के खिलाफ) हारा.

बाबर ने असाधारण प्रदर्शन से दिलाई टीम को जीत

इस साल एकदिवसीय मैचों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास लाहौर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 114 रन था. आस्ट्रेलिया द्वारा 349 का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया गया. बल्लेबाजी करने के लिए जब उनकी टीम को 187 गेंदों में 231 रनों की जरूरत थी, तब बाबर ने असाधारण प्रदर्शन के साथ अपनी टीम को मैच जिता दिया.

आजम ने सिर्फ 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो एकदिवसीय क्रिकेट में उनका अब तक का सबसे तेज शतक है. आजम को प्लेयर आफ द मैच चुना गया.
आईसीसी ने यह भी कहा कि रिचर्ड इलिंगवर्थ ने 2022 में अंपायर आफ द ईयर का पुरस्कार जीता.

यह भी पढ़िए: IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी से ऑस्ट्रेलिया को लगता है 'डर', इस खिलाड़ी ने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़