BAN vs ENG: जेसन रॉय के तूफानी शतक में उड़ा बांग्लादेश, 7 साल में पहली बार हारी कोई वनडे सीरीज

BAN vs ENG,2nd ODI:  बांग्लादेश की मेजबानी में 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने वनडे श्रृंखला के पहले दो मैचों में जीत हासिल कर 0-2 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज के पहले वनडे मैच में भले ही बांग्लादेश की टीम ने थोड़ी हिम्मत दिखाई थी और जीत के लिये इंग्लैंड की राह मुश्किल की लेकिन जब मीरपुर में खेले गये दूसरे वनडे की बात करें तो पूरा मैच ही एकतरफा नजर आया.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 4, 2023, 11:36 AM IST
  • 7 सालों में पहली बार घर पर गंवाई वनडे सीरीज
  • जेसन रॉय ने जड़ा तूफानी शतक
BAN vs ENG: जेसन रॉय के तूफानी शतक में उड़ा बांग्लादेश, 7 साल में पहली बार हारी कोई वनडे सीरीज

BAN vs ENG,2nd ODI:  बांग्लादेश की मेजबानी में 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने वनडे श्रृंखला के पहले दो मैचों में जीत हासिल कर 0-2 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज के पहले वनडे मैच में भले ही बांग्लादेश की टीम ने थोड़ी हिम्मत दिखाई थी और जीत के लिये इंग्लैंड की राह मुश्किल की लेकिन जब मीरपुर में खेले गये दूसरे वनडे की बात करें तो पूरा मैच ही एकतरफा नजर आया.

7 सालों में पहली बार घर पर गंवाई वनडे सीरीज

इस हार के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने पिछले 7 सालों में पहली बार अपने घर पर कोई वनडे सीरीज गंवाई है. बांग्लादेश को इससे पहले साल 2016 में इंग्लैंड की टीम ने ही 2-1 से हराया था जिसके बाद वो अपने घर पर कोई भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हारा था. बांग्लादेश की टीम ने नवंबर 2022 में भारत के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी 2-1 से जीत हासिल की थी.

जेसन रॉय ने जड़ा तूफानी शतक

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने मीरपुर के मैदान पर अपने वनडे करियर का 12वां वनडे शतक लगाते हुए ऐसी आतिशी पारी खेली जिसके तूफान में बांग्लादेश की पूरी टीम ढेर हो गई. इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 326 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसमें जेसन रॉय ने भी 124 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और एक छक्के से 132 रन की पारी खेली थी.

गेंदबाजी में छाये राशिद-कर्रन

इस दौरान कप्तान जोस बटलर(76), मोइन अली (42) और सैम कर्रन (33) ने भी अहम पारियां खेलकर टीम के स्कोर को 300 से पार पहुंचाया. जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम महज 44.4 ओवर्स ही खेल सकी और 194 रन पर ऑल आउट हो गई.

बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली तो वहीं पर सैम कर्रन और आदिल राशिद की गेंदबाजी जोड़ी ने 4-4 विकेट अपने नाम किये. मोइन अली ने भी एक विकेट अपने नाम किया.

इसे भी पढ़ें- तो BCCI की गाइडलाइंस पर ही तैयार की गई थी इंदौर की पिच, ICC के एक्शन पर MPCA अधिकारी का बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़