Ashes: इंग्लैंड को मिली हार के बाद छलका बेन स्टोक्स का दर्द, जानें क्या कहा

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा है कि एजबस्टन में एशेज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली दो विकेट की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी पूरी तरह से निराश हैं.एजबस्टन में पहले टेस्ट के रोमांचक निष्कर्ष पर, मेहमान टीम नाटकीय अंतिम दिन एक असंभव जीत हासिल करने में सफल रही. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2023, 03:17 PM IST
  • जानें क्या बोले बेन स्टोक्स
  • ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला मैच
Ashes: इंग्लैंड को मिली हार के बाद छलका बेन स्टोक्स का दर्द, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः  इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा है कि एजबस्टन में एशेज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली दो विकेट की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी पूरी तरह से निराश हैं.एजबस्टन में पहले टेस्ट के रोमांचक निष्कर्ष पर, मेहमान टीम नाटकीय अंतिम दिन एक असंभव जीत हासिल करने में सफल रही. 

इंग्लैंड की स्थिति थी मजबूत
शुरूआत में इंग्लैंड के मजबूत स्थिति में होने के बावजूद, कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन ने नौवें विकेट के लिए 55 रनों की उल्लेखनीय साझेदारी की, जिससे ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत मिली. बीबीसी ने स्टोक्स के हवाले से कहा, "हम हमेशा जीतना चाहते हैं. हम पूरी तरह से तबाह हो गए हैं कि हम हार गए हैं. खिलाड़ी पूरी तरह से टूट गए हैं, विशेष रूप से रोबो और ब्रॉडी (ओली रॉबिन्सन और स्टुअर्ट ब्रॉड) जिन्होंने मैच में एक अविश्वसनीय बदलाव ला दिया था."

जानिए क्या बोले स्टोक्स
स्टोक्स ने कहा, "लेकिन अगर यह लोगों को उस खेल के प्रति आकर्षित नहीं कर रहा है जिसे हम प्यार करते हैं तो मुझे नहीं पता कि क्या होगा. अभी भी चार मैच बाकी हैं. हमारा अनुसरण करते रहें और हम वह करने की कोशिश करते रहेंगे जो हम करते हैं."

स्टोक्स ने आगे कहा कि इंग्लैंड बचे हुए चार टेस्टों में अपने आक्रामक रवैये को नहीं बदलेगा, जो उन्हें अपने पिछले 13 टेस्ट से 11 जीत तक ले गया. उन्होंने कहा, "मैं अपने क्रिकेट के बारे में जिस तरह से चला हूं, उसे बदलने नहीं जा रहा हूं क्योंकि यह एशेज है."

इंग्लैंड के आक्रामक ²ष्टिकोण के अधिक विवादास्पद तत्वों में से एक ने उन्हें पहले दिन आठ विकेट पर पारी घोषित करते हुए देखा, जिससे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों को शुक्रवार की शाम एक मुश्किल मिनी-सत्र मिला, जिसमें वे बच गए.
बाद की हार का मतलब है कि पिछले तीन टेस्ट में यह दूसरी बार है जब इंग्लैंड को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा है जिसमें उसने पारी को घोषित किया है.

"मुझे लगा कि यह झपट्टा मारने का समय था. कौन जानता है, हम अतिरिक्त 40 रन बना सकते थे या दो गेंदों में दो विकेट खो सकते थे. मैं ऐसा कप्तान नहीं हूं जो 'क्या हुआ अगर' पर चलता है."32 वर्षीय स्टोक्स ने कहा, "अधिकांश खेल पर हमारा नियंत्रण था और हम परिणाम देने में कामयाब रहे. जाहिर है, हम शीर्ष पर रहना चाहते थे. हम तबाह हो गए हैं लेकिन यह खेल है. यह महान और भावनात्मक रोलरकोस्टर है."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़