PKL 9: फिर से टेबल टॉपर बने बेंगलुरु बुल्स, थलाइवाज को हरा हासिल की 8वीं जीत

Pro Kabaddi league 2022:  वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के सीजन के 77वें मैच में बेंगलुरू बुल्स ने तमिल थलाइवाज को 40-34 के अंतर से हरा दिया और सदर्न डार्बी में दूसरी बार थलाइवाज को हराकर बुल्स टेबल टॉपर बन गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 06:41 AM IST
  • 5 मिनट के अंदर ही बुल्स ने थलाइवाज को किया ऑल आउट
  • बुल्स ने भरत को नहीं दिया कोई मौका
PKL 9: फिर से टेबल टॉपर बने बेंगलुरु बुल्स, थलाइवाज को हरा हासिल की 8वीं जीत

Pro Kabaddi league 2022: बेंगलुरू बुल्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के सीजन के 77वें मैच में तमिल थलाइवाज को 40-34 के अंतर से हरा दिया. सदर्न डार्बी में थलाइवाज को दूसरी बार हराकर बुल्स टेबल टॉपर बन गए हैं. बुल्स की जीत के हीरो रहे भरत (14) और सौरव नांदल (5), जिन्होंने थलाइवाज के स्टार रेडर नरेंदर (10) को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. साथ ही बुल्स के डिफेंस ने 12 टैकल प्वांट्स के साथ प्रभावित किया. थलाइवाज को इस सीजन की छठी हार मिली. 

5 मिनट के अंदर ही बुल्स ने थलाइवाज को किया ऑल आउट

पांच मिनट के भीतर ही बुल्स ने थलाइवाज को ऑल आउट की ओर धकेला और फिर उसे अंजाम देकर 9-3 की लीड ले  ली. थलाइवाज हालांकि शुरुआत में 2-0 से आगे थे. रेड में जहां भरत बुल्स को लगातार अंक दिला रहे थे वहीं डिफेंस में सौरव कहर बरपा रहे थे.  ब्रेक के बाद भरत ने अपनी सातवीं कामयाबी हासिल की जबकि सौरव ने चौथी कामयाबी के साथ टीम को 13-5 से आगे कर दिया. भरत जहां थलाइवाज के डिफेंस को गलतियां करने को बाध्य कर रहा थे वहीं अजिंक्य के खिलाफ बुल्स का डिफेंस गलतियां कर रहा था. 

थलाइवाज ने वापसी के संकेत देते हुए स्कोर 8-14 कर दिया. डू ओर डाई रेड पर बुल्स के डिफेंस ने नरेंदर के खिलाफ दो अंक लुटा फासला 4 कर दिया. नरेंडर अगली डू ओर डाई रेड पर भी अंक लेकर गए. फिर थलाइवाज के डिफेंस ने डू ओर डाई पर भरत को लपक लिया. 

बुल्स ने भरत को नहीं दिया कोई मौका

नरेंदर ने अगली रेड पर भी अंक लेकर बुल्स को आलआउट की ओर धकेला और फिर विकास को लपक 16-15 की लीड ले ली. थलाइवाज ने जलद ही 4 की लीड ले ली लेकिन नीरज ने हाफ टाइम से पहले की अंतिम रेड पर तीन अंक लेकर स्कोर 18-19 कर दिया.  थलाइवाज के डिफेंस ने भरत को लगातार चौथी बार आउट कर 22-19 की लीड ले ली. इस बीच बुल्स के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर हिमांशु को लपक भरत को रिवाइव करा लिया. इधर, नरेंदर बाहर थे. फिर बुल्स के डिफेंस ने अजिंक्य को भी बाहर कर दिया. 

इसी बीच, भरत ने सागर का शिकार कर इस सीजन का नौवां सुपर-10 लगाया और स्कोर भी बराबर किया. फिर अगली रेड पर भरत ने दो अंक के साथ थलाइवाज को ऑल आउट कर अपनी टीम को 29-27 से आगे कर दिया. भरत के सेल्फ आउट होने पर नरेंदर रिवाइव हुए. 

सौरव ने हाई-5 पूरी कर जिताया मैच

डू ओर डाई रेड पर हालांकि अमन ने नरेंदर को लपक स्कोर 32-28 कर दिया. फिर भरत ने लीड 5 का कर दिया. इसी बीच हिमांशु ने नरेंदर को रिवाइव कराया और फिर डिफेंस ने भरत को लपक फासला 3 का कर दिया.  बुल्स के लिए सुपर टैकल ऑन था. हिमांशु आए और अंक लेकर गए. फासला 2 का रह गया लेकिन सचिन की रेड पर अभिषेक की गलती ने बुल्स को दो अंक दिला दिए. स्कोर 36-32 था. फिर नीरज ने अजिंक्य का सुपर टैकल कर लीड 6 की कर ली. 

फिर बुल्स के डिफेंस ने हिमांशु को भी लपक अपनी जीत लगभग तय कर ली. इसी बीच सौरव ने हाई-5 पूरा किया. थलाइवाज के लिए सुपर टैकल ऑन था. उसने भरत का सुपर टैकल कर स्कोर डिफरेंस 7 का कर एक अंक पाने का जुगाड़ लगा लिया. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: जीत के साथ टॉप-3 में पहुंची यू मुंबा की टीम, पटना पाइरेट्स को 13 अंक से हराया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़