PKL 9: जीत के साथ टॉप-3 में पहुंची यू मुंबा की टीम, पटना पाइरेट्स को 13 अंक से हराया

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के सीजन के 76वें मैच में यू मुंबा ने तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 36-23 के अंतर से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 06:36 AM IST
  • मुंबा के डिफेंस ने सचिन को किया पस्त
  • गुमान ने डू और डाई रेड पर किया सुपर-10
PKL 9: जीत के साथ टॉप-3 में पहुंची यू मुंबा की टीम, पटना पाइरेट्स को 13 अंक से हराया

Pro Kabaddi league 2022: यू मुंबा ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के सीजन के 76वें मैच में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 36-23 के अंतर से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है.  मुंबा को 13 मैचों में आठवीं जीत मिली जबकि पटना को इतने ही मैचों में पांचवीं हार मिली. मुंबा की जीत में उसके डिफेंस (15 अंक) ने अहम भूमिका निभाई. साथ ही गुमान सिंह (13) ने सुपर-10 लगाया जबकि कप्तान रिंकू (4) ने भी प्रभावित किया.  

पटना के लिए रोहित गुलिया ने सबसे अधिक 7 अंक लिए जबकि छह बार आउट होने के बाद सचिन तंवर सिर्फ 5 अंक ही ले सके. पटना की टीम सात मैचों से अजेय थी लेकिन अब उसका यह सिलसिला टूट गया है.  यू मुंबा के डिफेंस ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए तीन मिनट में ही अपनी टीम को 3-1 की लीड दिला दी. पटना की वापसी करनी चाही लेकिन किरण ने रिवाइव होकर आए सचिन को डू ओर डाई रेड पर आए सचिन को लपक स्कोर 4-2 कर दिया.  

मुंबा के डिफेंस ने सचिन को किया पस्त

मुंबा का डिफेंस सचिन को चलने नहीं दे रहा था और इधर पटना का डिफेंस गुमान का लगातार शिकार कर रहा था. सचिन की गैरमौजूदगी में रोहित ने डू ओर डाई रेड पर अंक ले लिया और स्कोर 5-5 कर दिया. इसी बीच मुंबा ने रोहित को सुपर टैकल कर स्कोर 7-6 कर दिया.  मुंबा ने दो अंक की लीड ली लेकिन सचिन ने मल्टी प्वाइंट रेड से स्कोर बराबर कर दिया. गुमान ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ मुंबा को फिर 2 अंक से आगे कर दिया. सुपर टैकल की स्थिति में पटना ने दो अंक हासिल किए जबकि मुंबा को भी एक अंक मिला. स्कोर 11-13 था. 

गुमान ने डू और डाई रेड पर किया सुपर-10

गुमान ने हालांकि पटना को सुपर टैकल का मौका नहीं दिया और फिर मुंबा के डिफेंस ने रोहित को लपक पटना को ऑल आउट कर 18-12 की लीड ले ली. पहला हाफ 13-18 से मुंबा के नाम रहा. उसने रेड में 8, डिफेंस में 7 अंक जुटाए. पटना को रेड में 7 और डिफेंस में 5 अंक मिले. ब्रेक के बाद मुंबा ने तीन अंक के साथ लीड 8 की कर ली लेकिन पटना ने भी लगातार तीन अंक के साथ वापसी के संकेत दिए. इसी बीच सचिन ने किरण को डू ओर डाई रेड पर आउट कर हिसाब बराबर किया. फिर गुमान ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर सुपर-10 पूरा किया. 

दो बार ऑल आउट हुई पटना

10 मिनट बचे थे और मुंबा 24-18 से आगे थे. मुंबा का फासला लगातार 6 का बना हुआ था लेकिन रिंकू ने रोहित का शिकार कर लीड 7 की कर दी. फिर गुमान ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर पटना को सुपर टैकल की ओर धकेला. मुंबा के डिफेंस ने मोनू को लपक पटना को दूसरे ऑलआउट की ओर धकेला और फिर 13वें टैकल प्वाइंट के साथ इसे अंजाम देकर 32-20 की लीड ले ली. पटना तमाम प्रयासों के बाद अपने स्कोर में तीन अंक और जोड़ सकी जबकि मुंबा ने 6 अंक जोड़ लगातार दूसरी जीत हासिल की. 

इसे भी पढ़ें- IPL 2023 की नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस ने किया दो खिलाड़ियों को ट्रेड, कोलकाता ने इन प्लेयर्स को किया शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़