IPL 2024: कप्तान धोनी के लिए बुरी खबर! पिछले सीजन का CSK का सबसे सफल बल्लेबाज का बाहर होना तय

IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाजी हाथ के अंगूठे में चोट की वजह से आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. 22 मार्च को शुरू होने वाले इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट से पहले आई ये खबर टीम की सिरदर्दी बढ़ा सकती है क्योंकि कॉनवे बतौर सलामी बल्लेबाज टीम को मजबूती देते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2024, 12:14 PM IST
  • कम से कम डेढ़ महीना नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट
  • कॉनवे ने पिछले सीजन में बनाए थे 672 रन
IPL 2024: कप्तान धोनी के लिए बुरी खबर! पिछले सीजन का CSK का सबसे सफल बल्लेबाज का बाहर होना तय

नई दिल्लीः IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाजी हाथ के अंगूठे में चोट की वजह से आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. 22 मार्च को शुरू होने वाले इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट से पहले आई ये खबर टीम की सिरदर्दी बढ़ा सकती है क्योंकि कॉनवे बतौर सलामी बल्लेबाज टीम को मजबूती देते हैं.

कम से कम डेढ़ महीना नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट

दरअसल आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे अंगूठे की चोट के कारण कम से कम आठ सप्ताह तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में नहीं खेल पाएंगे जिससे उनका इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होना तय है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले महीने टी20 सीरीज के दौरान 32 वर्षीय कॉनवे के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी जिसका उन्हें ऑपरेशन करवाना होगा. 

इस कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को समाप्त हुए पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने संवाददाताओं से कहा, ‘कॉनवे के अंगूठे के जोड़ में हल्का फ्रैक्चर है और वह इस इस सप्ताह ऑपरेशन करवाएंगे. उनके आठ सप्ताह में फिट होने की उम्मीद है.’ 

कॉनवे ने पिछले सीजन में बनाए थे 672 रन

चेन्नई सुपर किंग्स ने कॉनवे को 2022 की नीलामी में उनके आधार मूल्य एक करोड़ रुपये में खरीदा था. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल में 23 मैच में 46.12 की औसत और 141.28 की स्ट्राइक रेट से 924 रन बनाए हैं. उन्होंने पिछले सीजन में सीएसके के लिए सबसे ज्यादा 672 रन बनाए थे. उन्होंने पिछले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल का पांचवां खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

बता दें कि इस साल आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा जिसका पहला मैच मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़