क्रिकेट का भगवाकरण कर रही है BJP, ममता बनर्जी बोलीं-पापी अपने साथ पाप ले आता है

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने (भाजपा) भगवा जर्सी पेश करके टीम का भगवाकरण करने की भी कोशिश की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2023, 05:08 PM IST
  • जानें क्या बोलीं ममता बनर्जी
  • वर्ल्ड कप में हारा भारत
क्रिकेट का भगवाकरण कर रही है BJP, ममता बनर्जी बोलीं-पापी अपने साथ पाप ले आता है

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता. यहां नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि देश की क्रिकेट टीम का ‘‘भगवाकरण’’ करने का प्रयास किया जा रहा है. 

ममता बनर्जी ने लगाए ये आरोप
बनर्जी ने कहा, ‘‘वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं. हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मेरा मानना है कि अगर फाइनल मैच कोलकाता या वानखेड़े (मुंबई) में होता तो हम क्रिकेट विश्व कप जीत जाते.’’ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने (भाजपा) भगवा जर्सी पेश करके टीम का भगवाकरण करने की भी कोशिश की. 

कहा- खिलाड़ियों को भगवा जर्सी पहनाई
खिलाड़ियों ने विरोध किया और परिणामस्वरूप, उन्हें मैचों के दौरान वे जर्सी नहीं पहननी पड़ी.’’ भाजपा पर अपना हमला जारी रखते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘पापी लोग जहां भी जाते हैं, अपने पाप साथ लेकर जाते हैं.’’ उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘भारतीय टीम ने इतना अच्छा खेला कि उन्होंने विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें पापी लोगों ने भाग लिया था. 

इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘‘पनौती’’ शब्द का इस्तेमाल किया था क्योंकि वह विश्व कप फाइनल मैच देखने पहुंचे थे. भारत टूर्नामेंट में लगातार 10 जीत के बाद फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था. भाजपा ने गांधी की इस टिप्पणी के लिए निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

19 नवंबर को अहमदाबाद में हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच में टीम इंडिया को 6 विकेटों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इसी के साथ भारत की उम्मीदें टूट गई थी. भारत 10 लगातार मैच जीतकर फाइनल में पहुंचा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़