क्रिस गेल की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup का फाइनल

टीम से किरोन पोलार्ड, ब्रावो, क्रिस गेल और रसेल के जाने के बाद से युवा खिलाड़ी कोई भी बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं कर सके. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 11:04 PM IST
  • विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा फाइनल- गेल
  • टी20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज हैं गेल
क्रिस गेल की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup का फाइनल

नई दिल्ली: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर होने वाले टी20 विश्वकप में खिताब के कई प्रबल दावेदार देश हैं. कोई मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बेहतरीन बता रहा है तो कोई इंग्लैंड के नाम की अटकलें लगा रहा है. 

इस बीच 2012 और 2016 के टी20 वर्ल्डकप की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी रहे क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के नाम का ऐलान किया है. उन्होंने अपनी टीम पर पूरा भरोसा जताया. 

विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा फाइनल- गेल

दो बार वेस्टइंडीज को अपने शानदार खेल के दम पर टी20 चैंपियन बनाने वाले क्रिस गेल ने भविष्यवाणी की है कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच इस साल टी20 वर्ल्डकप का फाइनल होगा. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच हो सकता है." 

नए कप्तान के सामने कई चुनौतियां- गेल 

दुनिया के महानतम टी20 बल्लेबाज क्रिस गेल ने ये भी स्वीकार किया कि इस समय वेस्टइंडीज में दिग्गजों की कमी मौजूद है. उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज टीम के लिए ये काफी मुश्किल होने वाला है क्योंकि टीम नए कप्तान की अगुवाई में खेल रही है और टीम में कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और ड्वेन ब्रावो भी नहीं हैं. हालांकि उन्होंने विंडीज टीम के खिलाड़ियों के जुनून और जज्बे पर पूरा भरोसा जताया है. 

टी20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज हैं गेल

'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने 31 पारियों में 63 छक्के लगाए हैं. वह अबकी बार वर्ल्ड कप में विंडीज टीम का पार्ट नहीं है. उन्होंने टी20 वर्ल्डकप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं. भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. वेस्टइंडीज टीम पिछले कई सालों से संघर्ष कर रही है.

टीम से किरोन पोलार्ड, ब्रावो, क्रिस गेल और रसेल के जाने के बाद से युवा खिलाड़ी कोई भी बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं कर सके. वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन भी बल्ले से कमाल नहीं कर पा रहे हैं. यही कारण है कि दो बार की चैंपियन टीम इस बार वर्ल्डकप के राउंड 12 में क्वालीफाई भी नहीं कर सकी और उसे नामीबिया और स्कॉटलैंड जैसी टीमों के साथ क्वालिफिकेशन राउंड खेलना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली नहीं होंगे BCCI के अगले अध्यक्ष, TMC ने उठाए सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़